15 OCTTUESDAY2019 7:00:33 AM
Nari

मेकअप करते वक्त होती है परेशानी तो फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Apr, 2018 05:50 PM
मेकअप करते वक्त होती है परेशानी तो फॉलो करें ये टिप्स

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां मेकअप का सहारा लेती है। बढ़िया मेकअप करने पर  उनकी लुक एकदम बदल जाती है लेकिन कई बार जल्दी में मेकअप करते समय कुछ प्रॉब्लम्स होती है। जिसे सभी लड़कियां फेस करती है जैसे आईलाइनर टेढ़ा लगना या फिर एक्सट्रा फाउंडेशन लग जाना। इस तरह की कई प्रॉब्लम होती है। जिसके कारण उन्हें मेकअप करने में बहुत समय लगता है। आज हम आपको इन प्रॉब्लम को दूर करने के आसान ट्रिक्स बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप आसानी से जल्दी मेकअप कर सकेंगी।

 ज्यादा लिपस्टिक लगने पर

PunjabKesari
लिपस्टिक लगाते ही लुक ग्लैमरस बन जाती है लेकिन इसके ज्यादा लग जाने पर इसे घटाने के लिए टिशू पेपर लें और इसे होंठो पर रख कर ब्रश के साथ इसके ऊपर ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाने पर एक्सट्रा लिपस्टिक हट जाएगी।

 आईलाइनर टेढ़ा होने पर

PunjabKesari
कई बार आईलाइनर लगाते समय यह टेढ़ा हो जाता है और इसे पूरा हटाने से आईस खराब हो जाती है। इसलिए टेढ़ी लाइन हटाने के लिए Q-tip यूज करें। इसे लोशन या क्रीम में डुबोकर लाइनर को साफ करें। इससे आपकी लुक भी खराब नहीं होगी और लाइनर हट भी जाएगा।

 एक्सट्रा फाउंडेशन लगने पर

PunjabKesari
कई बार फाउंडेशन लगाने के बाद स्किन पर सिलवटे नजर आने लगती है। ऐसा इसे ज्यादा लगाने के कारण होता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो स्पंज लेकर इसे हल्का गीला करके चेहरे पर थपथपाएं। इस तरह एक्सट्रा फाउंनडेशन बड़ी आसानी से उतर जाएगा।

 एक्सट्रा ब्लश लगने पर

PunjabKesari
चेहरे पर ज्यादा ब्लश लगाने पर भी स्किन पर सिलवटें नजर आने लगती है। इसे ठीक करने के लिए टिशू पेपर लें और इसे ब्लश वाली जगह पर रख कर हल्का दबाएं। इससे एक्सट्रा ब्लश आसानी से उतर जाएगा।

आईशैड फेस पर गिरने पर

PunjabKesari
अगर आईशैड लगाते यह चेहरे पर गिर जाता है तो इसे साफ करने के लिए उस हिस्से पर मॉइश्चराइजर लगाएं और मेकप ब्लेंडर से इसे साफ करेें।
 

Related News