03 MAYFRIDAY2024 1:12:14 AM
Nari

Queen Elizabeth II की अंतिम यात्रा से पहले सेना ने की Full Rehearsal, देखें तस्वीरें

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Sep, 2022 05:57 PM
Queen Elizabeth II की अंतिम यात्रा से पहले सेना ने की Full Rehearsal, देखें तस्वीरें

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंतिम यात्रा में भाग लेने से पहले ब्रिटेन की थलसेना, वायुसेना और नौसेना के सैकड़ों जवानों ने शनिवार को पहला ‘फुल रिहर्सल’ किया। विंडसर कासल की ओर जाने वाले बेहद सुंदर रास्ते ‘लांग वॉक’ पर सैनिकों की टुकड़ियां खड़ी थीं, ढोल बज रहे थे और मार्चिंग दस्ता धुन पर आगे बढ़ रहा था।

PunjabKesari
ये सभी सैनिक सोमवार को महारानी एलिबेथ द्वितीय की अंतिम यात्रा में भी हिस्सा लेंगे। सैनिकों की परेड, मार्चिंग दस्ते, बैंड आदि के साथ विंडसर कासल से महारानी की अंतिम यात्रा शुरू होगी।

PunjabKesari

महारानी का 96 वर्ष की आयु में पिछले सप्ताह निधन हो गया था। उनकी अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। अंतिम संस्कार वेस्टमिंस्टर एबे में होगा जिसमें विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों सहित करीब 2,000 अतिथियों के शामिल होने की संभावना है।

PunjabKesari
चर्च में प्रार्थना के बाद दिवंगत महारानी के पार्थिव शरीर वाले ताबूत को घोड़ा-गाड़ी से लंदन के बीचों-बीच से होकर ले जाया जाएगा। महारानी को विंडसर में उनके पति प्रिंस फिलिप के पास ही दफनाया जाएगा। प्रिंस फिलिप की मृत्यु पिछले साल हुई थी।

PunjabKesari

वहीं  महारानी  के निधन के बाद शोकाकुल जनता की मीलों लंबी कतार देखकर ब्रिटिश सरकार ने शुक्रवार को लोगों को और लोगों को कतार में शामिल होने से रोक दिया था। आज महारानी एलिजाबेथ- द्वितीय के सभी आठ पोते-पोतियां 15 मिनट के लिए ताबूत के पास खड़े हुए। 


 

Related News