23 MAYMONDAY2022 7:20:50 PM
Nari

पति के फैसले पर अनुष्का का आया Reaction, एक नोट में दिखा दिया विराट की कप्तानी का पूरा सफर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Jan, 2022 04:21 PM
पति के फैसले पर अनुष्का का आया Reaction, एक नोट में दिखा दिया विराट की कप्तानी का पूरा सफर

दक्षिण अफ्रीका के हाथों टेस्ट श्रृंखला में मिली अप्रत्याशित हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करके खलबली मचा दी है। कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी यह कहकर छोड़ दी कि अपना काम उन्होंने ईमानदारी से किया और अब कप्तानी छोड़ने का समय आ गया है । उनके इस फैसले को लेकर अनुष्का शर्मा ने एक भावुक पोस्ट लिखा है। 

PunjabKesari
अनुष्का ने की कोहली की उपलब्धियों की सराहना

अनुष्का शर्मा ने  कोहली की उपलब्धियों की सराहना करते हुए लिखा-  – “मुझे 2014 का वह दिन याद है जब आपने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, आप और मैं उस दिन बाद में बात कर रहे थे और वह मजाक कर रहे थे कि आपकी दाढ़ी कितनी जल्दी ग्रे होने लगेगी। हम सभी को इस बात पर हंसी आई। उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को ग्रे होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है। मैंने ग्रोथ देखी है।

PunjabKesari
मुझे आप पर गर्व: अनुष्का 

विराट की पत्नी ने आगे लिखा-, मुझे भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपके नेतृत्व में टीम की क्या उपलब्धियां हैं, इस पर मुझे बहुत गर्व है। उन्होंने लिखा- 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। हमें यह लगता था कि अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जाने के लिए काफी हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए ये चीजें बेशक जरूरी हैं, लेकिन चुनौतियों का सामना किए बिना आप आगे नहीं बढ़ सकते। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। 

PunjabKesari

आपने अच्छा किया: अनुष्का 

अनुष्का ने अपने नोट में लिखा- My Love, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया। आपने बहुत ही अच्छे तरीके से नेतृत्व किया और अपनी ऊर्जा से हर मैदान पर जीत हासिल की। आप पूर्ण नहीं हैं और आप में खामियां हैं लेकिन फिर आपने उसे छिपाने की कोशिश कब की? आप हमेशा सही और मुश्किल काम करने के लिए खड़े रहे। आपने लालच के साथ कुछ भी नहीं किया, इस पद पर भी नहीं रहे। और मुझे यह पता है। क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वे खुद को अपने साथ सीमित कर लेता है। मेरा प्यार असीम है। हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख अपने पिता में देखेगी, जो आप उसके लिए हैं। आपने अच्छा किया। 

PunjabKesari
कोहली ने लिखा भावुक पोस्ट 

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से श्रृंखला 1 . 2 से हारने के एक दिन बाद ट्वीट किया ,‘‘एक मुकाम पर आकर सबको ठहरना होता है और मेरे लिये बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान यह वही मुकाम है । इस सफर में कई उतार चढाव आये लेकिन प्रयासों या विश्वास में कभी कमी नहीं रही ।उन्होंने आगे लिखा ,‘‘ पिछले सात साल लगातार कड़़ी मेहनत, अथक प्रयासों और दृढता से टीम को सही दिशा में ले जाने के रहे । मैने पूरी ईमानदारी से काम किया और कोई कसर नहीं छोड़ी । मैने हमेशा अपनी ओर से 120 प्रतिशत देने पर भरोसा किया है और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता तो मुझे वह सही नहीं लगता ।

PunjabKesari
 टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंची भारतीय टीम

कोहली ने अपने बयान में पूर्व कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान धोनी का नाम लिया और उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा- मैं बीसीसीआई को धन्यवाद दूंगा कि मुझे इतने लंबे समय तक देश की टीम की कप्तानी करने का मौका दिया । उससे भी महत्वपूर्ण अपने साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद दूंगा जिन्होंने टीम के लिये मेरे नजरिये को पहले दिन से अपनाया और किसी भी हालात में हार नहीं मानी । आप सभी ने मेरे इस सफर को यादगार और खूबसूरत बना दिया । कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंची और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप उपविजेता रही ।

Related News