24 MAYTUESDAY2022 8:35:30 AM
Nari

अमिताभ की तरह लाइमलाइट में नहीं रहते उनके भाई लेकिन दुनियाभर में है रूतबा

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 02 Jan, 2021 02:09 PM
अमिताभ की तरह लाइमलाइट में नहीं रहते उनके भाई लेकिन दुनियाभर में है रूतबा

अमिताभ बच्चन को इस फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए काफी साल बीत गए हैं। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर ऐसी छाप छोड़ी है कि पूरी दुनिया उनकी दिवानी है। वह आज भी लोगों का खूब मनोरंजन करते हैं लेकिन कहते हैं न कि जैसे एक घर को खड़ा करने के लिए उसके पीछे सालों की मेहनत और बहुत सारे लोगों का हाथ होता है उसी तरह अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में आने के लिए बेशक मेहनत करनी पड़ी लेकिन इस सफर में उनके भाई ने उनका पूरा साथ दिया। 

अजिताभ बच्चन ने भाई का दिया पूरा साथ 

अजिताभ बच्चन भाई अमिताभ की तरह बेशक मीडिया लाइमलाइट में न रहते हो लेकिन वह एक जाने माने बिजनेसमैन हैं और उन्होंने हमेशा से ही भाई की हर कदम पर मदद की है। खबरों की मानें तो अमिताभ को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का बड़ा हाथ अजिताभ का भी है। वह अमिताभ को  बड़े-बड़े लोगों से मिलवाने के लिए लेकर जाते थे। आज अमिताभ अगर बॉलीवुड की शान हैं तो वहीं अजिताभ भी कोई कम अमीर नहीं है। तो आइए आपको बताते हैं कि अमिताभ के भाई और उनके बच्चे क्या करते हैं। 

PunjabKesari

लंदन में किया बिजनेस 

आपको बता दें कि भारत में रहने से पहले अजिताभ लंदन में रहकर बिजनेस करते थे। वहां रहते हुए उन्होंने अच्छा खासा बिजनेस किया। इस काम में उनकी पत्नी ने भी उनका पूरा साथ दिया।  लेकिन मां के निधन के बाद उन्हें वापिस भारत आना पड़ा। हालांकि उन्होंने लंदन में 15 साल रहकर बिजनेस किया। वह आज एक सफल बिजनेसमेन के रूप में काम कर रहे हैं। 

बिजनेसवुमन हैं पत्नी रमोला 

आपको बता दें कि अजिताभ की तरह उनकी पत्नी रमोला भी बिजनेसवुमन हैं वह एक सोशलाइट भी हैं। एक तरफ बिजनेस लाइन में अगर अजिताभ का रूतबा है तो वहीं उनकी पत्नी भी कम नहीं हैं। उनकी पत्नी को उनके काम के लिए कईं अवार्ड भी मिल चुके हैं। साल 2014 को एशियन ऑफ द ईयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

PunjabKesari

ये काम करते हैं चारों बच्चे 

आपको बता दें कि अजिताभ बच्चन के 4 बच्चे हैं। बेटे का नाम भीम है और तीन बेटियों के नाम नैना, नीलिमा, नम्रता हैं। बेटा इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं और तीनों बेटियां भी अपनी अपनी फील्ड में काफी आगे बढ़ रही हैं। अजिताभ की बेटी नीलिमा एक एयरोॉटिकल इंजिनियर हैं तो वहीं नम्रता एक आर्टिस्ट हैं। नैना एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। उन्होंने बॉलीवुड एक्टर कुणाल कपूर से शादी कर ली थी।

कमाई के मामले में भाई को भी देते हैं टक्कर 

PunjabKesari

खबरों की मानें तो अजिताभ एक सफल बिजनेसमेन हैं और उन्होंने लंदन में रहकर खूब कमाई की और शौहरत भी कमाई। वह अपनी कमाई से अमिताभ बच्चन को भी टक्कर देते हैं। 

दोनों परिवारों में है गहरा रिश्ता 

अजिताभ चाहे लाइमलाइट से दूर रहे हो लेकिन अमिताभ के साथ उनका एक गेहरा रिश्ता है। दोनों परिवारों को बहुत सारे इंवेट्स में एक साथ देखा गया है। इतना ही नहीं दोनों के बच्चों में भी आपस में काफी प्यार है। जया बच्चन और रमोला बच्चन को भी एक साथ कईं इवेंट्स पर स्पॉट किया जाता है।

Related News