01 MAYWEDNESDAY2024 10:06:22 PM
Nari

Coronavirus: एक्शन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , लगाई WHO की फंडिंग पर रोक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Apr, 2020 10:30 AM
Coronavirus: एक्शन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , लगाई WHO की फंडिंग पर रोक

कोरोनावायरस की मार झेल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति ने अब इस दौरान एक बड़ा ऐलान किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को अमेरिका से मिलने वाली फंडिंग पर रोक लगा दी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि WHO चीन को लेकर अगर गंभीर हेता तो आज पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण नही फैलता ।

ट्रंप ने इस पर अपने देश को ये निर्देश दिए कि उनका देश WHO को तब तक फंडिंग नही देगा जब तब इस महामारी के बारे में संगठन के कुप्रबंधन और सही समय पर सही जानकारी उपलब्ध कराने के मामले की जांच नही हो जाती। वह इससे पहले भी आरोप लगा चुके है कि WHO ने चीन के वुहान से फैली इस महामारी के बारे नें दुनिया को सही समय पर सटीक जानकारी नहीं दी।

PunjabKesari

ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ' आज मैं अपने प्रशासन को विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO की फंडिंग को रोकने का निर्देश दे रहा हूं हम विश्व स्वास्थ्य को लेकर सीधे दूसरों के साथ काम करेंगें। हम जो भी सहायता भेजते है उस पर कठोरता से चर्चा होगी।'

WHO पर आरोप लगाते हुए ट्रंप कहते है कि संगठन को कोरोना के खतरे के बारे में काफी समय पहले ही पता था लेकिन उसने देरी से कदम उठाए। बता दें कि कोरोनावायरस को लेकर पूरी दुनिया में चीन की आलोचना तो हो ही रही है वहीं अब WHO की आलोचना भी होने लगी है क्योंकि उस पर ये आरोप लग रहे है कि इसने वायरस को गंभीरता से नही लिया जिसके कारण आज पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ गई है।

Related News