20 APRSATURDAY2024 9:55:09 AM
Nari

बढ़ते कोरोना को लेकर पंजाब में स्कूल हुए बंद, जानें परीक्षाओं का क्या होगा?

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Mar, 2021 10:32 AM
बढ़ते कोरोना को लेकर पंजाब में स्कूल हुए बंद, जानें परीक्षाओं का क्या होगा?

देश भर में कोरोना ने एक बार फिर से आफत मचा दी है। एक तरफ जहां राज्यों में लॉकडाउन हो रहा है तो वहीं कईं जगहों पर नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। पंजाब में कोरोना के हालातों पर एक नजर डाली जाए तो पंजाब में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी के चलते अब पंजाब सरकार की तरफ से स्कूलों को लेकर नए आदेश दे दिए गए हैं।

स्कूलों को लेकर विशेष निर्देश किए जारी 

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना के बढ़ते कहर के बीच पंजाब सरकार ने प्री नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। कोरोना के बिगड़ते हालातों के कारण पंजाब सरकार ने यह फैसला किया है। वहीं माता-पिता के जहन में भी इसे लेकर बहुत से सवाल हैं क्योंकि इन दिनों बहुत सारे बच्चों के एग्जाम भी हो रहे हैं और अब ऐसे में सरकार का एक दम से स्कूल बंद कर देने से माता-पिता के मन में यही सवाल हैं कि बच्चों के एग्जाम कहां लिए जाएंगे। 

ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं

मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक स्कूलों में ही उपस्थित रहेंगे और ऐसे में अगर किसी भी बच्चे को परीक्षा की तैयारी में कोई दिक्कत आती है या फिर किसी चीज की जरूरत पढ़ती है तो ऐसे में वह बच्चा स्कूल आ सकता है। खबरों की मानें तो परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाएंगी। 

PunjabKesari

इन जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

बता दें कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने  मोहाली, लुधियाना, पटियाला में आज रात से नाइट कर्फ्यू भी लगाया दिया है। रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा है। गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं वहीं आंकड़ों की मानें तो कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या भी 10 हजार से ऊपर पहुंच गई है। 

Related News