30 APRTUESDAY2024 8:58:59 AM
Nari

मजाक कर रही हो क्या...? एयरपोर्ट अधिकारी ने सुधा मूर्ति  को ब्रिटिश PM की सास मानने से कर दिया था इंकार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 May, 2023 11:23 AM
मजाक कर रही हो क्या...?  एयरपोर्ट अधिकारी ने सुधा मूर्ति  को ब्रिटिश PM की सास मानने से कर दिया था इंकार

इंफोसिस के फाउंडर एन आर नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति को आज कौन नहीं जानता। वह औद्योगिक जगत में एक काफी बड़ा और सम्मानित नाम है, लेकिन इसके बावजूद वह सादगी से रहना पसंद करती है, यही चीज उन्हें सबसे अलग बनाती है। देश की पहली महिला इंजीनियर होने से लेकर इंफोसिस जैसी कंपनी की स्थापना करने तक उन्होंने देश के लिए कई बड़े काम किए हैं। इन दिनों सुधा मूर्ति से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा चर्चा में बना हुआ है। 

PunjabKesari
दरअसल इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति ने द कपिल शो में शिरकत की थी, ऐसे में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए थे। यह बात तो हम सभी जानते हैं कि सुधा मूर्ति यूनाइटेड किंगडम का प्रधानमंत्री बनने वाले एशियाई मूल के वह पहले व्‍यक्ति ऋषि सुनक की सास हैं। शो में उन्होंने बताया कि बीते दिनों जब वह बेटी और दामाद से मिलने ब्रिटेन गई थी तो उनके साथ क्या हुआ। 

PunjabKesari
 सुधा बताती हैं कि एयरपोर्ट पर अधिकारी यह मानने को तैयार नहीं हो रहे थे कि लंदन में उनका पता 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट है। उन्होंने बताया कि  “एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन ऑफिसर ने उनसे रेजिडेंशियल एड्रेस के बारे में पूछा, तो मैं और मेरी बहन को लगा कि हमें  10 डाउनिंग स्‍ट्रीट लिखना चाहिए। आखिरकार हमने पते में 10 डाउनिंग स्ट्रीट लिख दिया इमिग्रेशन ऑफिसर ने अविश्वसनीय रूप से देखा और पूछा, “क्या आप मजाक कर रही हो?” तब मैंने कहा- नहीं, मैं सच कह रही हूं। ”

PunjabKesari
सुधा का बेटा भी ब्रिटेन में रहता है, लेकिन उन्‍हें बेटे का पूरा पता नहीं याद था इसलिए, उन्‍होंने 10 डाउनिंग स्‍ट्रीट लिख दिया। उन्होंने बताया कि "इमिग्रेशन ऑफिसर पूरी तरह हक्‍का बक्‍का रह गया, उसे यकीन करना मुश्किल हो रहा था कि उसके सामने सादी सी साड़ी में खड़ी महिला कोई और नहीं उनके देश को चलाने वाले पीएम की सास है। " इस किस्से को शेयर कर सुधा कहती हैं कि- "लोगों के रूप रंग के आधार पर उनके बारे में धारणा बनाना आसान है, लेकिन वे धारणाएं अक्सर गलत साबित हो सकती है "। 

Related News