19 APRFRIDAY2024 2:03:55 PM
Nari

सगाई टूटने के बाद यूं बढ़ें आगे, इन बातों को करें Ignore

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 Jan, 2021 06:32 PM
सगाई टूटने के बाद यूं बढ़ें आगे, इन बातों को करें Ignore

जब भी कोई महिला किसी रिश्ते में पड़ती है तो वह उसको परफेक्ट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। हालांकि इसके बाद भी कुछ रिश्ते ज्यादा देर तक नहीं चल पाते। ब्रेकअप के गम से लड़कियां फिर भी उभर जाती हैं लेकिन सगाई टूटने का बोझ सहन नहीं कर पाती। इसके पीछे की एक वजह हमारा समाज है। रिश्ता टूटने पर लड़कियों का समाज का डर सताता रहता है। मगर परेशान होना और समाज की बातों से डरना इस समस्या का हल नहीं है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे रिश्ता टूटने के बाद भी आप जिंदगी में आगे बढ़ सकती हैं। 

PunjabKesari

पाॅजिटिव बिहेवियर रखें

सगाई टूटने के बाद कुछ लड़कियां नकारात्मक हो जाती हैं। माना कि इस हालत में भावात्मक रूप से आर कमजोर हो जाते हैं लेकिन इसके बावजूद खुद को पाॅजिटिव रखें। जो हो गया उसे भूल जाएं और आगे बढ़ें। हर बार एक ही बात को सोचने से दिमाग पर असर पड़ता है जो डिप्रेशन का रुप ले सकता है। 

PunjabKesari

दोस्तों के साथ बिताएं समय

ऐसे समय में कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा समय आप दोस्तों के साथ रहें। जिस काम को करके आपको खुशी मिलती है वो करें। परिवार के लिए खाना बनाएं या गेम्स खेलें इससे आपको काफी अच्छा लगेगा और आपकी चिंता भी दूर होगी। 

खुद को ना दें दोष 

अक्सर लड़कियां रिश्ते के टूटने के कारण खुद को मानती हैं जो कि बिल्कुल गलत है। कभी भी खुद पर उंगली ना उठाएं। अगर आप खुद को इसका दोषी मानते हैं तो मतलब आप खुद को कमजोर समझती हैं। 

PunjabKesari

नजरअंदाज करें बातें

इस बारे में जितना हो सके कम सोचें। लोग तो बातें करेंगे ही क्योंकि उनका काम बोलना है। इसलिए उनकी बातों को नजरअंदाज करने की कोशिश करेें और अपने भविष्य के बारे में सोचें।

Related News