18 JUNTUESDAY2024 1:12:08 PM
Nari

अमेरिकी टूरिस्ट के साथ भारत में हुआ धोखा, हीरा बताकर 300 रुपये की चीज बेच दी 6 करोड़ में

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Jun, 2024 10:04 AM
अमेरिकी टूरिस्ट के साथ भारत में हुआ धोखा, हीरा बताकर 300 रुपये की चीज बेच दी 6 करोड़ में

नारी डेस्क: हमारे देश में मेहमानों को भगवान का रुप माना जाता है, पर कुछ लोग ऐसे हैं जो विदेशी मेहमानों के सामने भारत को बदनाम करने में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। जयपुर में भी कुछ ऐसा ही हुआ, यहां अमेरिकी महिला को 300 रुपये के पत्थर 6 करोड़ में बेच दिए गए। दो साल बाद महिला को अपने साथ हुए धोखे का पता चला जिसे जान उसके होश उड़ गए। 

PunjabKesari
आरोपियों ने इस नकली ज्वेलरी के  असली होने का एक फर्जी सर्टिफिकेट भी दिया। अब महिला ने  जयपुर आकर पुलिस को शिकायत दी।  यह पूरा मामला जयपुर के गोपालजी का रास्ता स्थित दुकान नंबर 1009 रामा रोडियम का है। बताया जा रहा है कि 2 साल पहले यूएसए की रहने वाली चेरिश नाम यहां ज्वेलरी खरीदने आई थी। जहां आरोपियों ने चांदी पर पॉलिश कर महिला को सोने की ज्वेलरी होने का भरोसा दिया।

PunjabKesari

आरोपियों पर भरोसा कर अपने देश लौट गई। यूएस में जब इस ज्वेलरी की प्रदर्शनी लगाई गई तो पता चला की यह नकली है। इसके बाद  चेरिश जयपुर लौटीं और आरोपियों से बात की। आरोपी गौरव और उसके पिता राजेंद्र सोनी ने उसके साथ बदसलूकी कर दुकान से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने महिला के खिलाफ ही झूठा केस फाइल करवा दिया। ऐसे में महिला ने यूएस एंबेसी से मदद की गुहार लगाई। 

PunjabKesari
महिला ने ज्वेलर्स राजेंद्र सोनी और उसके बेटे गौरव के खिलाफ माणक चौक पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई। जब पुलिस ने गहनों की जांच करवाई तो पता चला कि चांदी के आभूषणों पर पॉलिश कर 300 रूपए के स्टोन को बेशकीमती डायमंड बताकर महिला को थमा दिए थे। जांच में यह भी पता चला कि  ज्वेलर्स को जो हॉलमार्क के सर्टिफिकेट बना कर देते थे, उनके पास किसी भी मापदंड के कोई भी यंत्र नहीं है और फर्जी सर्टिफिकेट जारी करते हैं।

Related News