28 APRSUNDAY2024 12:43:19 AM
Nari

सर्दी भी रहेगी स्टाइलिश, ट्राई करें ये ट्रेंडी वूलन कुर्ती

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Jan, 2024 11:54 AM
सर्दी भी रहेगी स्टाइलिश, ट्राई करें ये ट्रेंडी वूलन कुर्ती

वो जमाना अब गया जब विंटर सीजन की एक सीमित वैरायटी ही मार्केट में  मिलती थी। अब तो मार्केट में विंटर सीजन के कपड़ों के भी इतने सारे ऑप्शन आ गए हैं कि आप हर दिन अलग स्टाइल की ड्रेस वियर कर सकते हैं। जैसे जैकेट, ऊन के लॉन्ग स्टाइलिश कुर्ते, वेलवेट सूट, वनपीस ड्रेस, गाउन आदि। विंटर कुर्ती का भी इस समय खूब ट्रैंड चल रहा है। इन कुर्ती को आप जींस, प्लाजो पैंट्स, चूड़ीदार, सलवार किसी के साथ भी कैरी कर सकते हैं। अब तो इन कुर्ती पर डिफरेंट तरह का ट्रैंडी एम्ब्रायडरी वर्क भी मिल रहा है जो इन्हें पार्टीवियर बना देता है। विंटर कुर्ती का एक फायदा यह भी है कि यह घुटनों तक लंबे होने के चलते आपको ठंड से बचाए रखते हैं। वहीं अगर सर्दी में कोई फैमिली फंक्शन आ गया है तो इन गर्म कुर्ती को पहनना सबसे बेस्ट ऑप्शन होगा क्योंकि इसके साथ आप मैचिंग ज्वैलरी भी पहन सकती हैं और ये ठंड से भी आपको बचाते हैं, चलिए आपको कुछ विंटर कुर्तीज के बारे में ही बताते हैं जो इस समय काफी ट्रैंड में हैं।

कश्मीरी वर्क वुलन कुर्ता

इन दिनों कश्मीरी वर्क वाले वुलन के कुर्ते बहुत चलन में है। कश्मीरी थ्रेड वर्क वाले खूबसूरत कुर्ते आपको आसानी से मार्केट और ऑनलाइन दोनों जगह मिल जाएंगे। नेक के साथ बाजू पर कश्मीरी कढ़ाई होती है। इस कुर्ती को लूज-लूज पहना जाए तो यह ज्यादा सुंदर लगते हैं। इसमें लॉन्ग और शॉर्ट लेंथ दोनों तरह की ही कुर्ती पसंद की जा रही है।

PunjabKesari

वेलवेट कुर्ती

वेलवेट का फैशन भी इन दिनों खूब चल रहा है। वेलवेट की कुर्ती इस समय बी-टाउन से लेकर आम तक, हर लड़की पहनना पसंद कर रही हैं। एक तो यह स्टफ रॉयल लुक देता है और दूसरे कपड़ा मोटा होता है इसलिए आपको ऊपर जैकेट या स्वेटर कैरी करने की जरूरत नहीं पड़ती। इन दिनों वेलवेट की कुर्ती को लड़कियां कश्मीरी स्टाइल में पहनना पसंद कर रही हैं जिसकी स्लीव लंबी और आगे से लूज होती हैं। वहीं वेलवेट सूट पर सिप्पी मोती, मिरर और कश्मीरी वर्क भी पसंद किया जा रहा है। वहीं वेलवेट में भी हर तरह के प्रिंट आसानी से मिल रहे हैं। अगर आप विंटर सीजन में कोई इवेंट अटेंड करना चाहती हैं तो वेलवेट सबसे बेस्ट ऑप्शन में से एक है।

PunjabKesari

प्लाजो सेट वूलन कुर्ती

कुर्ती और उसके साथ का मैचिंग प्लाजो सेट वाली वूलन ड्रेस भी महिलाओं को बहुत पसंद आ रही हैं। इसमें आपको कई तरह के प्रिंट और कलर मिल जाएंगे बस आपको अपनी पसंद के हिसाब से चयन करना है कि आपको फ्लोरल प्रिंट पहनना है या पोल्का प्रिंट। अब तो इन वूलन  सूट के साथ दुपट्टा भी साथ ही में मैचिंग मिलता है। 

PunjabKesari

अनारकली या फ्रॉक स्टाइल कुर्ती

अनारकली और फ्रॉक स्टाइल वूलन कुर्ती, स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों को बहुत पसंद आती हैं। अनारकली के साथ आप वूलन का ही प्लाजो या चुड़ीदार कैरी कर सकती हैं नहीं तो यह जींस के साथ भी बहुत प्यारे लगते हैं।

PunjabKesari

जैकेट कुर्ता

अगर आपको बहुत ज्यादा ठंड महसूस होती है तो जैकेट कुर्ता ट्राई करें। इसमें जैकेट कुर्ते के साथ अटैच भी हो सकती हैं और अलग भी। कुर्ते के साथ मैचिंग लॉन्ग जैकेट आपको स्टाइलिश सी लुक देती है और ठंड से भी बचाती है। 

PunjabKesari
 

Related News