30 JULFRIDAY2021 12:44:02 AM
Nari

अफसर हो तो ऐसी... गटर साफ है या नहीं, जांच के लिए साड़ी पहन मैनहोल में उतरी महिला

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Jun, 2021 01:36 PM
अफसर हो तो ऐसी... गटर साफ है या नहीं, जांच के लिए साड़ी पहन मैनहोल में उतरी महिला

भारत की सड़कों व मैनहोल (सीवरेज या गटर) का हाल तो उस वक्त देखने को मिलता है जब बारीश के कारण वो ब्लॉक हो जाते हैं और गंदा पानी सड़कों पर उतर आता है। यहां तक कि नालों में भरी गंदगी के कारण नगर निगम अफसर तक उसका जायजा लेने नहीं आते। मगर, हाल ही ने एक महिला अफसर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही हैं, जो गटर का जायजा लेने के लिए खुद उसमें उतर गई।

PunjabKesari

नालों की जांच करने नीचे उतरी महिला अफसर

दरअसल, मानसून के चलते सभी अफसरों को नालों की सफाई का आदेश दिया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र, ठाणे में एक महिला नाले की सफाई को जांचने के लिए खुद ही मैनहोल में उतर गई। सोशल मीडिया पर इस महिला अफसर की खूब तारीफ हो रही हैं। कुछ लोग तो कह रहे हैं कि अगर हर नगर निगम में ऐसा अफसर आ जाए तो हालात ठीक हो जाएंगे।

PunjabKesari

कपड़े खराब होने का नहीं डर

महिला निरीक्षक सुविधा चव्हाण ने मानसून के कारण मैनहोल की सफाई का काम ठेकेदार को दिया गया था। उनके काम में कोई चूक तो नहीं है इसे चेक करने के लिए वह खुद ही साड़ी पहने हुए गटर के नीचे चली गई।

PunjabKesari

बारिश से पहले चेकिंग करना जरूरी था

सुविधा चव्हाण का कहना है कि वह पहली बार मैनहोल में नीचे उतरी हैं चूंकि इस बार काम प्राइवेट ठेकेदारों ने किया था। उन्हें ऐसे करने में कोई डर नहीं लगा क्योंकि यह उनका काम है। अगर नालों की सफाई ठीक से नहीं होगी तो बारिश में बाढ़ आने का खतरा रहेगा। साथ ही इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ​ऐसे में काम सही से हुआ या नहीं यह जांचने के लिए उन्हें नीचे जाना पड़ा। बारिश से पहले इसे व्यवस्थित करना बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

Related News