17 JANMONDAY2022 6:23:34 AM
Nari

आखिर क्यों नहीं की रीना रॉय ने दूसरी शादी? खुद ही एक्ट्रेस ने खोला राज

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Jan, 2022 05:19 PM

70-80 दशक की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही खासकर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अपने रिश्ते को लेकर। उनके रिलेशन ने खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। दिल टूटने के बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी की लेकिन वो भी ज्यादा समय नहीं चली। हाल में ही एक इंटरव्यू में रीना रॉय ने अपनी शादी और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अपने रिश्ते को लेकर कई बातें शेयर की। साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने दोबारा शादी क्यों नहीं की।

PunjabKesari

इंटरव्यू में रीना रॉय ने खोले अपने पर्सनल राज

इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कहा कि वह 24 घंटे काम करते-करते थक गई थीं और उनकी मां चाहती थीं कि वह घर बसा लें। रीना रॉय ने कहा, "मैं सुबह से रात तक चौबीसों घंटे काम करते हुए थक गई थी। मेरी मां ने मुझसे कहा, 'यह जीवन क्या है? बहुत हो गया। कितना कमाओगी! वह मानती थीं कि, यह मेरी शादी करने की सही उम्र है। वह चाहती थीं कि, मेरे पास एक घर और एक परिवार हो। उन्हें डर था कि, मैं अविवाहित रहूंगी और अगर मैंने और समय लिया तो मैं सिंगल रह जाऊंगी।"

अपने पूर्व पति मोहसिन के साथ अपने रिलेशन को लेकर रीना रॉय ने कहा कि वह उनका बहुत सम्मान करती हैं क्योंकि वह उनकी बेटी के पिता हैं और वे अभी भी एक-दूसरे के संपर्क में हैं। आगे रीना ने यह भी कहा कि, उन्होंने एक-दूसरे के साथ एक खूबसूरत बंधन साझा किया और मोहसिन अपनी लाइफ में सेटल हैं।

PunjabKesari

रीना रॉय ने बताया आखिर क्यों नहीं की दूसरी शादी?

इंटरव्यू में जब उनके पूछा गया कि, 'क्या उन्होंने फिर से घर बसाने के बारे में सोचा है', जवाब में रीना ने कहा कि उन्होंने दोबारा शादी करने के बारे में कभी नहीं सोचा। एक्ट्रेस ने कहा कि वो अपनी बेटी की परवरिश में इतनी बिजी थी कि उन्होंने कभी दूसरी शादी के बारे में सोचा ही नहीं।

वही, जब रीना को बताया गया कि दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिंह ने अपनी जीवनी में उनके बारे में बहुत बात की थी। जवाब में रीना ने बस यही कहा कि  "यहां तक कि ऋषि (कपूर) ने भी अपनी आत्मकथा (खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर अनसेंसर्ड) में मेरे बारे में बहुत कुछ लिखा। मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं। और क्या बोलूं मैं?"

PunjabKesari

रीना रॉय को मिलते थे कभी खून से लिखे लव लेटर

बता दें कि रीना रॉय ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी, जिसमें से एक नागिन भी है। फिल्म नागिन करने के बाद तो रीना रॉय रातों-रात स्टार बन गई। इस फिल्म के बाद उन्हें इतना ज्यादा फेम मिला कि वो उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन देनी पड़ी। उनके घर के बाहर पुलिसफोर्स तैनात की गई, जो 24 घंटे उन्हें सुरक्षा देती थी।

हाल में ही एक नामी वेबसाइड को दिए इंटरव्यू ने रीना रॉय ने इस फिल्म को लेकर कई बातें शेयर की। रीना बताती हैं, 'नागिन पहले टॉप ऐक्ट्रेसेस को ऑफर की गई थी। लेकिन वह नेगेटिव रोल प्ल नहीं करना चाहती थीं। यहां तक कि मेरी मां शारदा रानी को भी डर था कि कहीं यह फिल्म करने से मेरी इमेज पर गलत असर न पड़े। क्योंकि फिल्म में नागिन लोगों को मार डालती है। वैसे मैं वही किरदार कर करते बोर हो चुकी थी और कुछ अलग करना चाह रही थी। चैलेंजेस मुझे पसंद है इसलिए मैं यह किरदार निभाने के लिए तैयार हो गई। मैं डायरेक्टर राजकुमार कोहली जी, कॉस्ट्यूम डिजानर भानू आथिया जी और डांस मास्टर कमल जी की आभारी हूं, जिन्होंने फिल्म में बहुत कुछ सिखाया।'

रीना ने यह भी बताया कि इस फिल्म को करने के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आए। इस बारे में रीना बताती हैं, 'मेरे घर के बाहर फैंस का जमावड़ा लगा रहता था। प्रोटेक्शन के लिए पुलिसवाले बंदूक लेकर खड़े रहते थे। यहां तक कि फिल्म का इतना जादू चला कि लोग अपने खून से चिट्ठी लिख शादी के लिए प्रपोज किया करते थे। फिलहाल रीना रॉय अपनी बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही है और मुंबई में ही एक्टिंग स्कूल चलाती है।
 

Related News