19 APRFRIDAY2024 12:01:50 AM
Nari

बॉलीवुड सिंघम Ajay Devgan ने क्यों पहना सलवार-सूट? फोटोज देखकर लोग हैरान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Jan, 2022 12:11 PM

कुछ दिन पहले अजय देवगन अपनी ऑल-ब्लैक लुक को लेकर सुर्खियों में थे जो कि उनकी किसी फिल्म से नहीं था। दरअसल, सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा स्वामी के दर्शन के लिए उन्होंने 41 दिन के कठोर व्रत रखे थे और फिर दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे थे लेकिन अजय के साथ-साथ पिछले कुछ दिनों से उनके परिवार का एक और सदस्य इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है, बड़ी बात तो यह है कि वह ना तो फिल्म से ताल्लुक रखता है और ना ही उन्होंने कुछ ऐसा किया है कि वो ट्रेंड में आ जाए। इससे पहले वो सोशल मीडिया की नजरों से कोसों दूर थी। जिसने भी उस मेंबर को देखा तो बस देखते ही यहीं कहा कि ये सिंघम ने सलवार सूट क्यों पहन लिया है?

लेकिन दरअसल, वो फोटो बॉलीवुड सिंघम यानि अजय देवगन की नहीं बल्कि उनकी बहन की थी। लोहड़ी फेस्टिव पर काजोल ने अपने इंस्टा पेज पर सास और ननद नीलम देवगन गांधी की तस्वीर शेयर की थी बस जैसे ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई सब कंफ्यूज हो गए कि सिंघम को ये क्या हो गया है।

नीलम देवगन हू-ब-हू अपने भाई की तरह ही दिखती हैं। उनके फेशियल फीचर्स अपने भाई अजय देवगन से काफी मिलते हैं। एक झलक कोई भी देखे तो धोखा खा जाए इसी लिए तो लोगों ने कंफ्यूजन -कंफ्यूजन में उन्हें जम कर ट्रोल कर दिया है।

किसी ने कहा कि अजय देवगन ने लड़कियों वाला गेटअप क्यों लिया है?

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)


तो किसी ने कहा कि छोटे-मोटे अजय के रोल तो वहीं कर लेती होंगी जब वो बिजी होते होंगे ?

हालांकि किसी ने यह भी कहा कि बड़ी अच्छी बात है कि किसी महिला को इसलिए ट्रोल किया जा रहा है क्योंकि वह अपने भाई की तरह दिखती है ?

 

नीलम ने खुद भी ये तस्वीरें अपने इंस्टा अंकाउट पर भी शेयर की है। बता दें कि नीलम के अलावा अजय की एक और बहन भी हैं। अजय अपनी पर्सनल लाइफ को पर्सनल रखना ही पसंद करते हैं।चलिए  आपको बताते हैं कि लाइमलाइट से दूर रहने वाले अजय देवगन के भाई-बहन कहां और क्या करते हैं।

अजय देवगन का असली नाम विशाल वीरू देवगन है। पंजाबी हिंदू परिवार से ताल्लुक रखने वाले अजय के पिता सबसे पहले इंडस्ट्री में आए थे। वह सिर्फ 14 साल के थे जब वह अपने दोस्त के साथ अमृतसर से मुंबई अपने सपने पूरे करने आ गए थे। आज पूरा परिवार ही इंडस्ट्री में एक्टिव है। उनके पिता वीरू देवगन, एक स्टंट कोरियोग्राफर और एक्शन-फिल्म निर्देशक थे और मां वीणा फिल्म प्रोड्यूसर हैं। अजय की पढ़ाई मुंबई जूह के सिल्वर बीच हाई स्कूल और मीठीभाई कॉलेज में हुई। अजय के एक भाई अनिल देवगन और 2 बहनें, नीलम देवगन और कविता देवगन हैं। अजय देवगन के भाई अनिल देवगन भी फिल्म निर्माता थे लेकिन वो अब इस दुनिया में नहीं रहे।

PunjabKesari

उनकी बहन नीलम जो इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं वह फिल्मों में तो नहीं आई लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव रहती हैं। नीलम एकदम अपने भाई अजय की तरह दिखाई देती हैं। उनकी शादी पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाली गांधी परिवार में हुई। उनका पूरा नाम नीलम देवगन गांधी है। साल 1972 में जन्मी नीलम के दो बेटे हैं जिनका नाम दानिशा और अमन गांधी हैं। नीलम पेशे से बिजनेसवुमन हैं। नीलम खुद का बिजनेस चलाती है और काफी समय से काम में सक्रिय है। नीलम की पढ़ाई भी मुंबई में ही हुई। नीलम के बड़े बेटे दानिश गांधी बतौर अस्सिटेंट डायरेक्ट काम कर रहे हैं और द बिग बुल, तानाजी जैसी फिल्मों में असि्सटेंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं।


एक इंटरव्यू में अजय ने बताया था, 'मेरी दो बहनें हैं नीलम और कविता, दोनों मुझसे छोटी हैं। मैं हमेशा उन्हें लेकर बहुत पजेसिव रहा हूं। दोनों ही शादीशुदा हैं और अपनी लाइफ में बहुत खुश हैं। जब मैं उन्हें अपने पतियों और बच्चों के साथ खुश देखता हूं तो लगता है मैंने मानो जीवन में सब कुछ हासिल किया है। दोनों रक्षा बंधन जैसे सभी अवसरों पर परिवार का हिस्सा होती हैं।'

अजय देवगन की दूसरी बहन का नाम कविता देवगन है और वह मीडिया की नजरों से दूर ही रहती हैं और ना ही वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कहीं एक्टिव हैं। अजय व नीलम तो एक दूसरे के साथ स्पॉट होती ही रहते हैं। साथ तस्वीरें भी शेयर करते  रहते हैं लेकिन कविता लाइमलाइट से कोसो दूर हैं। इसलिए उनके बारे में किसी को भी ज्यादा जानकारी नहीं है। काजोल भी अपनी ननद के साथ आउटिंग व क्वालिटी टाइम स्पैंड करने की तस्वीरें शेयर करती ही रहती हैं।

PunjabKesari

अजय के पिता ने इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल किया। उनके दोस्त तो वापिस अपने घर अमृतसर लौट आए थे लेकिन उन्होंने वापिसी नहीं की। पहले तो उन्होंने कार क्लीनर से लेकर कारपेंटर तक की जॉब की और जब नौकरी से पैसे इक्ट्ठे हुए तो उन्होंने फिल्म स्टूडियो में अपने लिए काम की तलाश करनी शुरू की और जल्दी ही उन्हें एहसास हुआ कि एक्टिंग उनके लिए नहीं बनी। उन्हें इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए कुछ और करना होगा। तब उन्होंने बतौर स्टंटमैन अपना सफर शुरू किया। फिल्म अनीता से उन्होंने शुरूआत की जहां उनकी स्टंट कोरियोग्राफी को पहचान मिली और इस तरह वह आगे बढ़ते गए।

वहीं एक्शन हीरो से पहचान बनाने वाले अजय देवगन भी सौ से अधिक हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। देवगन ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 4 फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 2016 में, उन्हें भारत सरकार द्वारा देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'पद्म श्री' से सम्मानित किया जा चुका है।

 

 

Related News