20 OCTTUESDAY2020 6:35:08 AM
Nari

जब सरोज खान को करीना पर आया था गुस्सा, रात के 1 बजे फोन करके कहा- 'ए लड़की..'

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Jul, 2020 01:53 PM
जब सरोज खान को करीना पर आया था गुस्सा, रात के 1 बजे फोन करके कहा- 'ए लड़की..'

फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान अब हमारे बीच में नहीं रही। 71 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई। खबरों के मुताबिक सांस लेने की दिक्कत की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

डांस की तरह ही फेमस है सरोज खान के किस्से

बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरूआत करने वाली सरोज खान ने बॉलीवुड की कई फेमस एक्ट्रेसेज को डांस सिखाया। बता दें कि सरोज खान का जितना डांस फेमस है उतने ही उनके डांस सिखाने के किस्से भी फेमस है। चलिए एक ऐसा ही किस्सा हम आपको बताते है।
PunjabKesari

जब आधी रात को सरोज खान ने किया था करीना को फोन

दरअसल, एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने एक रियलिटी डांस शो में इस बात का खुलासा किया था कि एक बार कोरियोग्राफर सरोज खान ने उन्हें आधी रात को फोन किया था। बता दें कि रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के सेट पर सरोज खान बतौर गेस्ट आई थी। वही करीना इस शो को जज कर रही थी। इस दौरान करीना ने किस्सा शेयर करते हुए कहा था, “जब मैं ठीक तरह से अपने डांस मूव्स नहीं कर पा रही थी तो मास्टर जी ने मुझे रात के एक बजे फोन किया और गुस्से में कहा- ऐ लड़की कमर हिला, रात के 1 बज रहे हैं, क्या कर रही है?”

PunjabKesari, Kareena kapoor

रियलिटी शो के सेट पर यह बात सुनकर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया था कि सरोज खान अपने स्टूडेंट्स को डांस सिखाने के लिए कितनी सीरियस थीं। इसके साथ करीना ने बताया था कि जब वे ठीक तरह से अपने स्टेप नहीं करती थीं तो सरोज खान उनकी अच्छे से क्लास लेती थीं।

इसी के साथ करीना ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘रिफ्यूजी’ का किस्सा शेयर करते हुए कहा था कि “सरोज खान को इम्प्रेस करना काफी कठिन है। जब हम रिफ्यूजी की शूटिंग कर रहे थे तो मास्टर जी ने मुझसे कहा कि तुम्हें अपने पैरों और हाथों को अदाओं से हिलाना नहीं आता और तुमने हीरोइन बनने के बारे में कैसे सोच लिया, तुम करिश्मा की बहन हो। करीना ने आगे बताया कि जब मैने उनसे कहा कि मुझे डांस करना नहीं आता तो उन्होंने मुझसे कहा कि अगर हाथ-पैर से डांस नहीं कर सकती तो अपने चेहरे से करो।

2000 से अधिक गानों को किया कोरियोग्राफ

सरोज खान के करियर की बात करें तो उन्होंने 2000 से अधिक गानों को कोरियोग्राफ किया था इसलिए उन्हें द मदर ऑफ डांस कहा जाता था। कोरियोग्राफर के तौर पर उनकी पहली फिल्म "गीता मेरा नाम थी लेकिन पहचान पाने के लिए उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा। श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया में "हवा हवाई" गाने से उन्हें पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने 'नगीना' और 'चांदनी' जैसी फिल्मों के गानों को भी कोरियोग्राफ किया। वही माधुरी दीक्षित के गाने धक धक करने लगा ने सरोज खान के करियर को चार चांद लगा दिए। बतौर कोरियोग्राफार उनकी आखिरी फिल्म "कलंक" थी। 

सरोज खान को तीन बार नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सरोज खान ने 1989 से 1991 तक लगातार 3 साल तक फिल्मफेयर अवार्ड जीतने के बाद हैट्रिक की थी। यही नहीं,  उन्होंने सबसे ज्यादा 8  फिल्मफेयर बेस्ट कोरियोग्राफर अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया था। 2005 में सरोज खान नच बलिए में जज के रूप में दिखाई दी थी।


 

Related News