25 JULTHURSDAY2024 3:20:53 PM
Nari

गणेश जी को बेहद प्रिय है बुधवार का दिन, ये अचूक उपाय देंगे आपको करियर में तरक्की

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 18 Jun, 2024 01:39 PM
गणेश जी को बेहद प्रिय है बुधवार का दिन, ये अचूक उपाय देंगे आपको करियर में तरक्की

नारी डेस्क: प्रथम पूजनीय गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित होता है, इसलिए इस दिन सिद्धिविनायक जी की पूजा की जाती है। वहीं इस दिन कुछ उपाय करने से गणेश जी भक्तों के दुख दूर करते हैं और उन पर अपनी कृपा बनाते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं बुधवार के कुछ ऐसे उपाय जो आपके जीवन में सुख शांति लेकर आएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

मिलेगी सफलता 

अगर आप करियर में तरक्की पाना चाहते हैं या फिर आपका इंटरव्यू क्लियर नहीं हो पा रहा है, परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो आप बुधवार के दिन कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए भगवान गणेशजी को समर्पित कर दें। उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें।

PunjabKesari

नहीं हो पा रही एडमिशन 

कॉलज में एडमिशन लेने में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है, तो आज के दिन एक कच्चा नारियल लीजिए और उसके ऊपर एक लाल रंग का कपड़ा या चुनरी लपेट दीजिये। अब मन ही मन भगवान से अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए, उस नारियल को भगवान गणेश के चरणों में चढ़ा दीजिये।

108 बार जप बार इस मंत्र का करें जप 

अगर आप विद्यार्थी है और चाहते हैं कि कॉलेज प्लेसमेंट में आपका नंबर आ जाये और आपको एक अच्छी नौकरी मिल जाये या माता पिता चाहते हैं कि उनके बच्चें का कॉलेज प्लेसमेंट में नंबर आ जाये, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के विशेष सफलता प्राप्ति मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- गं गणपत्ये नमः।

तुलसी की माला से जप 

अगर आप खेल या राजनीति के क्षेत्र में अपना परचम लहराना चाहते हैं, अपना एक रुतबा कायम करना चाहते हैंं, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के आगे इस मंत्र का एक माला, यानि 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ऊँ ह्रीं ग्रीं ह्रीं गणेश भगवान के मंत्र जप के लिए एक बात का ख्याल जरूर रखे कि जप के लिए तुलसी से बनी हुयी माला नहीं होनी चाहिए। 

PunjabKesari

दान जरूर करें 

अगर आप करियर में खूब कामयाबी हासिल करना चाहते हैं, तो आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के दौरान आपको कटहल के पेड़को प्रणाम करें और अपने कामयाबी के लिए प्रार्थना करें। साथ ही आज कटहल के फल को मंदिर में दान करना चाहिए।

तांबे का दान 

अगर आपको अधिक धन प्राप्ति की अभिलाषा हो रही है या फिर आपके मन में धनलाभ ने दस्तक दे दिया है तो आज आप बुधबार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें लगातार 7 दिनों तक उसके बाद तांबे का दान करें।

PunjabKesari

Related News