03 MAYFRIDAY2024 6:21:15 AM
Nari

आम नहीं अलग तरह से की रणदीप Hooda ने शादी, सुर्खियों में कपल की मैतई वेडिंग

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 30 Nov, 2023 06:00 PM
आम नहीं अलग तरह से की रणदीप Hooda ने शादी, सुर्खियों में कपल की मैतई वेडिंग

बी-टाउन की शादी हो और सोशल मीडिया पर धमाका ना हो ऐसा नहीं हो सकता। वैसे तो ज्यादातर स्टार बिग-फैट वेडिंग करते हैं लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो एकदम सादगी में शादी करके भी लाइमलाइट बटौर लेते हैं। इस समय एक्टर रणदीप हुड्डा खूब सुर्खियों में बने हुए हैं। रणदीप ने अपनी गर्लफ्रैंड से शादी कर ली हैं और दोनों की शादी की तस्वीरें और वीडियो काफी वायरल हो रही हैं। रणदीप और लिन दोनों ही यूनीक ब्राइड व ग्रूम बने हैं। दोनों ने मणिपुर ट्रडीशन में शादी की है।

दोनों ने की पांरपरिक मैतई वेडिंग 

लिन आम दुल्हनों से बिलकुल डिफरैंट लग रही थी। दरअसल यह एक पारंपरिक मैतेई वैडिंग थी इसलिए दोनों ने वहीं ट्रडीशन फॉलो किया। एक दम सिंपल शादी.... ना डिजाइनर कपड़े, ना बैंड बाजा ना गाड़ी... दोनों एक दम सिंपल लुक में सिंपल शादी करते दिखे। कुछ लोगों को उनका वेडिंग लुक जहां बहुत अनोखा लग रहा है वहीं कुछ को उनका ये सिंपल सा लुक बहुत पसंद आ रहा है। लोग जानना चाहते हैं कि इस ड्रेस को कहते क्या है।

PunjabKesari

जहां रणदीप व्हाइट कलर के पारंपरिक आउफिट में दिखें, उन्होंने पारंपरिक कोकीट पगड़ी, पुण्यात यानी कुर्ता, फीजोम यानी धोती और इन्नाफी यानी चारों तरफ लपेटे जाने वाली व्हाइट कपड़ा पहने नजर आए और लिन पूरी तरह से ट्रडीशनल गहनों से लदी हुई थी। लिन ने बांस और मोटे कपड़े से बनी एक बेलनाकार स्कर्ट पहनी थी जिसे पोटलाई या पोलाई कहते हैं। उनकी इस ब्राइडल ड्रेस को साटन और मखमली मैटीरियल के साथ खूबसूरती से सजाया गया था। कढ़ाई वाले काले ब्लाउज जिसे रेशम फ्यूरिट कहा जाता है, के साथ मैरून रंग की पोटलोई पहनी थी। उन्होंने अपने इस ब्राइडल लुक को शीर आइवरी ट्यूल ड्रेप और हैवी नेकलेस के साथ पूरा किया। रणदीप और लिन दोनों ने नाक से लेकर माथे तक लंबा चंदन का तिलक लगाया था। लिन ने जो पारंपरिक पोशाक पहनी थी उसे पोटलोई कहते हैं।

PunjabKesari

पोटलाई पोशाक में दिखी लिन लैशराम

लिन की पोटलोई पोशाक में नीचे की तरफ सोने की जरी के काम के साथ-साथ चांदी के धागे से जटिल कढ़ाई भी की गई। इसके साथ उन्होंने   चूड़ियां, कड़ा, हाथफूल, लेयर्ड टियारा, भारी झुमके, मांग-टीका और मुकुट लिन की लुक में चार चांद लगा रहे थे। कुछ लोग जहां उन्हें ट्रोल कर रहे हैं कि शादी वाले दिन उन्होंने क्या पहन लिया है! वहीं कुछ इस बात के लिए तारीफ कर रहे हैं कि बी-टाउन में ऐसे बहुत से स्टार्स है जो ट्रडीशन-रीति रिवाजों को संभाले हुए हैं।

PunjabKesari

एकदम सिंपल वेडिंग के लिए लोग कपल की तारीफे कर रहा है। इस शादी में किसी तरह का शो ऑफ भी नहीं रहा। दोनों ने गले में एक दूसरे को व्हाइट फूलों की वरमाला डाली। लिन का हाथ पकड़ रणदीप कोई रस्म करते दिख रहे हैं। थाली में चावल कच्चे केले सूखा नारियल और कुछ पैसे शगुन के तौर पर रखे हैं। इतना सिंपल ट्रडीशनल देखकर ही फैंस का मन खुश हो गया।

यामी गौतम ने भी की सिंपल शादी

सिर्फ रणदीप हुड्डा ही नहीं इससे पहले और भी कई स्टार्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने बिना पैसा बर्बाद किए, परंपरा और रीति-रिवाज के अनुसार शादी की। यामी गौतम ने भी बिलकुल सिंपल शादी की। उन्होंने सिंपल तरीके से अपने घर हिमाचल प्रदेश में मां की साड़ी ही वेडिंग पर पहनी थी। शादी में सिर्फ परिवार वाले ही मौजूद थे। इसके बाद उन्होंने रिसेप्शन पार्टी भी नहीं रखी थी।

PunjabKesari
 
 

Related News