27 APRSATURDAY2024 3:27:14 PM
Nari

स्किन टैन को मिनटों में दूर करेगा तरबूज से बना 'De-Tan' फेसपैक

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 03 May, 2021 05:24 PM
स्किन टैन को मिनटों में दूर करेगा तरबूज से बना 'De-Tan' फेसपैक

गर्मियों की तेज धूप और प्रदूषण के चलते स्किन डल हो जाती है। वहीं सूरज की हानिकारक किरणों के कारण त्वचा में खुजली और सनटैन की समस्या होने लगती है। ऐसे में आप तरबूज से बना डी टैन फेस पैक लगाकर अपनी त्वचा की खोई हुई रंगत भी वापिस पा सकती हैं और साथ ही टैनिंग से भी छुटकारा मिलेगा। इसका कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा। चलिए आपको बताते हैं तरबूज से बने डी टैन फेस पैक बनाने का तरीका।

PunjabKesari

सामग्री

तरबूज- 1 टेब्लस्पून

तरबूज के बीज- 1 टीस्पून

शहद- एक चम्मच

बनाने का तरीका

इस पैक को बनाने के लिए तरबूज और उसके बीजों को अलग-अलग पीस लें। अब तरबूज और तरबूज के बीज के पेस्ट में शहद मिक्स  डालकर अच्छे से मिक्स करें। आअपका फेसपैक तैयार है।

कैसे करें इस्तेमाल?

पैक को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट  के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो चेहरे पर हल्का-सा पानी लगाकर मसाज करते हुए साफ करें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धोकर माइश्चराइजर अप्लाई करें। इस पैक से ना सिर्फ त्वचा में जमा धूल-मिट्टी निकल जाएगी बल्कि डेड स्किन और सनटेन से भी राहत मिलेगी। 

PunjabKesari

तरबजू के त्वचा को फायदे

तरबूज में लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो त्वचा को पोषण देता है। यह त्वचा को अंदर से ठंडक देकर सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। साथ ही इससे अन्य स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर रहती है और त्वचा में निखार भी आता है।

Related News