29 APRMONDAY2024 2:55:01 PM
Nari

दीवाली पर परिवार के साथ घूम आएं ये Places, हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा Trip

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Nov, 2023 06:40 PM
दीवाली पर परिवार के साथ घूम आएं ये Places, हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा Trip

दीवाली आने वाली है ऐसे में इस त्योहार पर कुछ लोग घूमने फिरने का प्लान भी बनाते हैं। रोशनी के इस त्योहार में आप कई सारी जगहों में घूमने जा सकते हैं। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे बेस्ट ऑप्शन दिखाते हैं जहां जाकर आप इस दीवाली अपने परिवार के साथ कुछ सुकून के पल बिता सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों की बारे में....

अयोध्या 

भगवान राम की जन्मभूमि से अच्छी जगह दीवाली पर देखने लायक कोई हो नहीं सकती। इस त्योहार पर अयोध्या को बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया जाता है। यह घूमने के लिए सस्ती जगह है। अयोध्या में आप राम मंदिर, हनुमानगढ़ी और आसपास मौजूद फेमस मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। इसके अलावा शाम को मंदिर में होने वाली आरती में शामिल होकर अद्भूत नजारों का फायदा भी ले सकते हैं। 

PunjabKesari

बनारस 

बनारस का काशी विश्वनाथ आप इस दीवाली अपने परिवार के साथ घूम सकते हैं। दीवाली पर शिवजी की इस प्रिय नगरी को बहुत ही खूबसूरती के साथ सजाया जाता है। काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करने के साथ आप इस दौरान अश्वमेध घाट में होने वाली आरती में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा आप यहां के स्वादिष्ट खाने का मजा भी जहां पर इस दौरान ले सकते हैं।  

जयपुर 

दीवाली के दौरान जयपुर की गलियों, घरों, दुकानों की रोशनी इस शहर की रौनक को डबल कर देती है। दीवाली पर पिंक सीटी की पूरी इमारतें और बाजार जगमागते हुए नजर आते हैं। ऐसे में इस शानदार नजारे का फायदा उठाने के लिए आप जयपुर की सैर कर सकते हैं। 

PunjabKesari

अमृतसर 

दीवाली पर आप अमृतसर घूमने जा सकते हैं। इस शहर की खास बात यह है कि यहां पर दीवाली वाले दिन गोल्डन टैंपल को जगमग लाइटों के साथ रोशन किया जाता है। यह खूबसूरत नजारा हर किसी का दिल जीत लेता है। इसके अलावा आप अमृतसर के स्ट्रीट फूड का मजा भी दीवाली में आसानी से ले सकते हैं। 

उदयपुर 

राजस्थान के उदयपुर में आप परिवार के साथ दीवाली मना सकते हैं। यहां पर मौजूद पुराने किले और महल आपको अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। अगर आप दीवाली पर पूरा रॉयल फील लेना चाहते हैं तो दीवाली पर उदयपुर की सैर कर सकते हैं। 

PunjabKesari

Related News