20 JULSATURDAY2024 3:28:45 AM
Nari

395 लोगों के साथ ऑस्कर में वोटिंग करेंगी विद्या बालन और एकता कपूर!

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 02 Jul, 2021 02:41 PM
395 लोगों के साथ ऑस्कर में वोटिंग करेंगी विद्या बालन और एकता कपूर!

बाॅलीवुड की बेहतरीन अदाकारा विद्या बालन और फिल्ममेकर एकता कपूर अब ऑस्कर में वोटिंग करेंगी. दरअसल, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने नए अपने सदस्यों की लंबी सूची को जारी कर दिया है।  इन सदस्यों को प्रतिष्ठित फिल्म बॉडी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस लिस्ट में बॉलीवुड से विद्या बालन और एकता कपूर  एकेडमी की 'क्लास ऑफ 2021 के लिए आमंत्रित नई सूची में शामिल हैं। 

PunjabKesari

50 देशों के 395 नए सदस्यों में शामिल हैं विद्या बालन, एकता कपूर
विद्या बालन, एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर, जो फिल्म डायरेक्टर भी हैं वह  50 देशों के 395 नए सदस्यों में शामिल हैं। इन तीनों को इस साल एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। 'क्लास ऑफ 2021' में 46 पर्सेंट नई महिलाएं, 39 पर्सेंट अंडर रिप्रेजेंटेड समूहों और 53 पर्सेंट अमेरिका के अलावा 49 देशों से शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजी जा चुकी हैं विद्या बालन- 
बतां दें कि विद्या बालन बाॅलीवुज जगत की बेहतरीन अदाकार अभिनेत्री  है।  विद्या को एकेडमी ने उनकी कुछ सबसे प्रसिद्ध फिल्मों जैसे 2012 की मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म 'कहानी' और 2017 की पारिवारिक ड्रामा 'तुम्हारी सुलु' में शानदार परफॉर्मेंसस के लिए पहचाना जाता है, इसके अलावा  विद्या बालव ने सुपरहिट्स फिल्म पा, भूल भुलैया, परिणीता, बॉबी जासूस, शकुंतला देवी  में शाानदार अभिनय भी किया है। बतांदें कि विद्या बालन ने 2011 की फिल्म द डर्टी पिक्चर में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री यानि कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता है। 

PunjabKesari

एकता कपूर औऱ विद्या बालन के अलावा इन दिग्गज हस्तियों को भी मिला निमंत्रण-
वहीं दूसरी तरफ, फिल्म निर्माता एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स की संस्थापक  हैं।एकडेमी ने उन्हें ड्रीम गर्ल, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, उड़ता पंजाब और द डर्टी पिक्चर जैसी शानदार फिल्मों के लिए मान्यता दी। इसके अलावा बतां दें कि एकेडमी से निमंत्रण पाने वाले एक्टरों की सूची में आंद्रा डे, वैनेसा किर्बी, रॉबर्ट पैटिनसन और युह-जंग यून सहित अन्य शामिल हैं।

Related News