07 AUGSUNDAY2022 8:58:30 PM
Nari

Vicky Kaushal की 6 सालियां, कोई Designer तो कोई Photographer, खूब करेंगी 'जीजा जी' खातिरदारी!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Dec, 2021 02:00 PM
Vicky Kaushal की 6 सालियां, कोई Designer तो कोई Photographer, खूब करेंगी 'जीजा जी' खातिरदारी!

किसी ने सच ही कहा है कई बार जुबां से निकले शब्द सच हो जाते हैं...ऐसा ही हुआ विक्की कौशल के साथ...कभी उन्होंने मजाक में कैटरीना से शादी करने को कहा था और आज सच में दोनों हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो रहे हैं। इस वक्त राजस्थान के सिक्स सेंस फोर्ट में शादी की रस्में चल रही है और विक्की कौशल और कटरीना का पूरा परिवार फोर्ट पहुंच चुका है। कैटरीना की सारी बहनें भी फोर्ट पहुंच चुकी है और वो अपने जीजा जी की खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कटरीना कैफ को बॉलीवुड में काम करते हुए 18 साल हो गए मगर इन सालों में उनका पूरा परिवार भारत में एक साथ नहीं देखा गया। ज्यादातर मौकों पर कैटरीना की मॉम सुजैन टरकोट और उनकी छोटी बहन इसाबेल कैफ ही दिखाई दी है। अब कटरीना की शादी में शामिल होने के लिए उनका पूरा परिवार भारत आया है।

कैटरीना की 3 बड़ी और 3 छोटी बहनें

बता दें कि Bride To Be कैटरीना की 3 बड़ी बहनें- स्टेफनी(Stephanie), क्रिस्टीन(Christine)  और नताशा (Natasha)हैं और तीन छोटी बहनें- मेलिसा (Melissa), सोनिया और इसाबेल हैं। कैटरीना की सबसे बड़ी बहन स्टीफनी को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है वो अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताती है। एक्ट्रेस की बहन Christine की शादी हो चुकी है और वह होममेकर हैं। वहीं नताशा जूलरी डिजाइनर है। जहां छोटी बहन मेलिसा एक स्कॉलर और गणितज्ञ है तो सोनिया एक फोटोग्राफर और ग्राफिक डिजाइनर हैं। इसाबेल कैटरीना की तरह एक्ट्रेस है और बॉलीवुड में कदम रख चुकी है। वह 'डॉ. कैबी', 'टाइम टू डांस', 'कथा' जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं।

PunjabKesari

फर्नीचर डिजाइनर है कैट का भाई 

साथ ही कटरीना का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम माइकल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना का भाई माइकल फर्नीचर डिजाइनर है। उनका खुद का एक ब्लॉग भी है, जिसमें वे अपनी क्रिएशन पोस्ट करते हैं। माइकल को एडवेंचर का शौक है और वे प्रोफेशनल स्किएर भी हैं।

मां ने अकेले ही की 8 बच्चों की परवरिश

कैटरीना कैफ की मां सुजैन टरकुओट ने अकेले ही 8 बच्चों की परवरिश की। कैटरीना छोटी थी जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया। एक्ट्रेस की मां सुजैन लॉयर और सोशल वर्कर रह चुकी हैं। उन्हें अक्सर अपने काम की वजह से ट्रेवल करना पड़ता था और उनके बच्चे भी साथ जाते थे इसीलिए कटरीना और उनके बहन-भाइयों की पढ़ाई स्कूल में नहीं हुई और उन्हें होम ट्यूटर से पढ़ाया गया है। कैटरीना को अपनी जिंदगी में पिता की कमी हमेशा महसूस होती है इसलिए उन्होंने कहा था कि जब उनके खुद के बच्चे होंगे, वह उन्हें इस तरह की स्थिति से नहीं गुजरने देंगी।

PunjabKesari

कम उम्र में ही कैटरीना ने शुरू किया काम करना

हॉन्ग कॉन्ग में जन्मी कैटरीना कैफ ने छोटी उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की मॉडलिंग से। लंदन के एक फैशन शो में एक फिल्ममेकर की नजर कैटरीना पर पड़ी और उन्होंने उन्हें फिल्म बूम ऑफर की। फिल्म फ्लॉप हुई और कैटरीना ने साउथ फिल्में करनी शुरू की। हिंदी फिल्मों के अलावा कैटरीना एक तेलुगू फिल्म में भी काम कर चुकी है। साल 2005 में कैटरीना ने बॉलीवुड में वापसी की और उन्हें सरकार और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्में मिल गईं। सलमान के साथ फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया?' करने के बाद कैटरीना की जिंदगी बदल गई। बाद में कैटरीना ने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, युवराज, न्यूयॉर्क, अजब प्रेम की गजब कहानी, तीस मार खां, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, जब तक है जान, धूम 3, जग्गा जासूस, फितूर, टाइगर जिंदा है, जीरो और भारत जैसी फिल्मों में काम किया।

PunjabKesari

कैटरीना और विक्की के रिश्ते की बात करें तो इन्होंने किसी भी फिल्म में साथ काम नहीं किया और इनके अफेयर की शुरुआत साल  2018 में करण जौहर के शो से हुई थी हालांकि, साल 2019 में एक इंटरव्यू में कैटरीना ने यह कहकर बात को घुमा दिया था कि जब तक उनकी शादी नहीं होती वो सिंगल हैं। विक्की से पहले कैटरीना का नाम रणबीर कपूर के साथ जुड़ा हालांकि, सलमान खान को इंडस्ट्री में उनके सबसे बड़े सपोर्ट के रूप में देखा जाता है, जिनके साथ कैट ने कई हिट फिल्मों की।

Related News