26 APRFRIDAY2024 9:02:27 AM
Nari

Proud! सब्जी बेचने वाले की बेटी पढ़ेगी अमेरिकन यूनिवर्सिटी में, जानिए कैसे हासिल किया ये मुकाम

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 25 Jun, 2021 11:57 AM
Proud! सब्जी बेचने वाले की बेटी पढ़ेगी अमेरिकन यूनिवर्सिटी में, जानिए कैसे  हासिल किया ये मुकाम

इतिहास गवाह रहा है कि जब भी किसी महिला ने आगे बढ़कर अपने सपनों को छूने की कोशिश की है तो उन्हें हमेशा कामयाबी ही मिली हैं ऐसा ही कुछ कर दिखाया है  तेलंगाना में सब्जी बेचने वाले की एक 22 वर्षीय बेटी ने। दरअसल,  22 वर्षीय बेटी फियोना  का चयन अमेरिका के डल्लास की यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में हुआ है। 

वह द नवीन जिंदल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से फायनेंस कोर्स करेंगी। वह अपने परिवार में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली पहली सदस्य हैं। मीडील क्लास फैमिली में पैदा हुई फियोना ने यह कभी नहीं सोचा था कि वह एक दिन विदेश में पढ़ाई के लिए जाएंगी।

पिता दिन में सब्जी बेचते, नाइट में वॉचमैन का काम करते हैं 
 फियोना के पिता का नाम बूछिमाल्लू है जिनकी उम्र 60 साल है और उनकी मां का नाम मरियम्मा है जो कि हाउस वाइफ है। उनकी उम्र 50 साल है। फियोना के पिता सब्जी बेचकर परिवार का खर्च उठाते हैं। वह नाइट वॉचमैन का काम भी करते हैं। फियोना की मां को ब्रेस्ट कैंसर है। ऐसे में परिवार के सभी सदस्यों की जिम्मेदारी उसके पिता ही उठाते हैं।

PunjabKesari

माता-पिता ने हमेशा पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया-
फियोना ने बताया कि मेरे माता-पिता ने मुझे हमेशा पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्हीं के प्रोत्साहन की वजह से मैं अपनी क्लास में टॉपर रही। वहीं फियोना की बहन ने तेलंगाना रेसिडेंशियल एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस सोसायटी से टेक्नोलॉजी में बैचलर डिग्री ली है।

स्कूल की पढ़ाई भी स्पॉन्सरशिप और स्कॉलरशिप के जरिये पूरी की-
 फियोना ने अपने स्कूल की पढ़ाई स्पॉन्सरशिप और स्कॉलरशिप के जरिये पूरी की। उसने हैदराबाद के क्वीन मैरी कॉलेज से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की बैचलर डिग्री ली। फियोना का यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में चयन हजारो अप्लिकेशंस में से हुआ। वह वहां भी स्कॉलरशिप के माध्यम से अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करेंगी।

Related News