03 MAYFRIDAY2024 9:58:29 AM
Nari

घर में इन जगहों पर रखे कछुआ,  होगी धन की बरसात

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Aug, 2022 04:33 PM
घर में इन जगहों पर रखे कछुआ,  होगी धन की बरसात

हिंदु मान्यताओं के मुताबिक, हर पशु पक्षी और पेड़-पौधे का जीवन में अलग-अलग महत्व है। माना जाता है कि देवी-देवताओं की भी अलग-अलग पशुओं के रुप में सवारी होती है। जैसे भगवान गणेश चूहे पर सवारी करते हैं, मां गौरी शैर पर, भगवान शिव नंदी पर विराजते हैं। ऐसे ही कछुए को भी भगवान विष्णु की सवारी माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, समुद्र मंथन के दौरान भगवान विष्णु ने कछुए को रुप धारण करके मंद्रांचल पर्वत को थामा था। इसलिए इसे घर पर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। कछुए को घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है। इसे कूर्म भी कहते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि घर में कछुआ कहां पर रखना चाहिए। 

PunjabKesari

उत्तर दिशा में रखें कछुआ 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कछुए को उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इस दिशा में कछुआ रखने से पैसे की बारिश होती है। शत्रुओं का भी नाश होता है व घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है। आप कछुए को उत्तर दिशा में रखें या फिर आप घर के पिछले हिस्से में भी इसे रख सकते हैं। इसके अलावा फिश टैंक के पास या फिर घर की एंट्रेस पर भी आप इसे रख सकते हैं। 

चांदी का कछुआ रखें 

जब भी आप कोई नया व्यापार शुरु करने जा रहे हैं तो चांदी का कछुआ अपने ऑफिस में रखें। इससे व्यापार में आपके जीवन में उतार चढ़ाव भी कम आएंगे । 

PunjabKesari

बेड के पास रखें 

आपको कछुए को बेड के पास ही रखना चाहिए। बेड के पास रखी हुई कछुए की मूर्ति आपको चिंता से दूर रखती है। यदि आपकी नींद बीच में टूटती है तो उस समस्या से भी राहत मिलेगी। इसके अलावा आपको पॉजिटिव सपने भी आते हैं। बेड की जिस दिशा में आपका तकिया हो वहां पर कछुए की मूर्ति रखें। 

दुकान या फिर ऑफिस में यहां रखें

यदि आप व्यापारी हैं तो आपको घर के मुख्य दरवाजे पर कछुए का चित्र लगाना चाहिए। इससे आपको व्यापार में धन लाभ होगा और सफलता भी मिलेगी। 

PunjabKesari

Related News