10 AUGWEDNESDAY2022 2:23:55 AM
Nari

बेडरुम से तुरंत हटा दे ये चीजें, नहीं तो रुक सकती है आपकी तरक्की

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Jul, 2022 05:19 PM
बेडरुम से तुरंत हटा दे ये चीजें, नहीं तो रुक सकती है आपकी तरक्की

जीवन में तरक्की और खुशहाली हर कोई चाहता है। अच्छे रहन-सहन और तौर-तरीकों के लिए सब अच्छे प्रयास भी करते हैं। लेकिन  कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी इच्छाअनुसार, चीजें नहीं मिल पाती। बार-बार तरक्की हासिल करने में भी रुकावट आती है। तरक्की में रुकावट आने का कारण आपके घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि बेडरुम में पॉजिटिव एनर्जी न हो तो इसका प्रभाव आपके जीवन और तरक्की पर पड़ सकता है। बेडरुम में आपको कुछ चीजें रखने से परहेज करना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

सिरहाने के पास न रखें पानी का जग 

बहुत से लोगों की आदत होती है कि सोते समय अपने सिरहाने के पास पानी का जग या फिर बॉटल रखकर सोते हैं। परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपको कभी भी पानी का जग, गिलास या फिर बोतल सिरहाने के पास नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके घर में वास्तु दोष लग सकता है। इसके अलावा घर की तरक्की पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है।

PunjabKesari

बेड का स्थान न हो इस जगह 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके बेडरुम में बेड सीधे दरवाजे के सामने हैं तो उनका स्थान भी बदल दें। दरवाजे के सामने बेड रखना शुभ नहीं माना जाता है। बेडरुम को आप दक्षिण या फिर पश्चिम दिशा में रख सकते हैं। 

PunjabKesari

बेड के सामने न हो आईना 

बहुत से लोग बेड के सामने ड्रैसिंग टेबल लगाते हैं। परंतु बेड के सामने आईना होना अशुभ माना जाता है। यदि बेड के सामने आईना है तो आप रात को सोते समय उसे ढककर सोएं। रात में सोते समय आपके शरीर के अंग आईने में दिखाई देना शुभ नहीं माना जाता। इनसे आपके जीवन में नेगेटिव एनर्जी आती है। 

PunjabKesari

बेडरुम में न लगाएं देवी-देवता की तस्वीर 

बेडरुम में कभी भी देवी-देवताओं की तस्वीर या फिर धार्मिक चीजों का चित्र नहीं लगाना चाहिए। इस चित्र को कमरे में लगाना शुभ नहीं माना जाता है। इसके अलावा बेडरुम का दरवाजा खोलते समय किसी भी तरह की आवाज भी नहीं आनी चाहिए। इससे आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है। 

PunjabKesari

बिजली उपकरण न रखें 

बेडरुम में भूलकर भी बिजली के उपकरण नहीं रखने चाहिए। मान्यता है कि इससे आपकी जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बिजली के उपकरण या बिजली से संबंधित चीजें घर की आग्नेय दिशा में रखनी शुभ मानी जाती हैं, क्योंकि यह स्थान अग्नि देव का माना जाता है। 

Related News