22 SEPWEDNESDAY2021 5:44:40 AM
Nari

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं जुड़ रहा पैसा तो घर में रखें चांदी का मोर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 13 Sep, 2021 06:53 PM
कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं जुड़ रहा पैसा तो घर में रखें चांदी का मोर

घर में सुख-शांति बनाए रखने के अलावा आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए इंसान दिन रात मेहनत करता हैं। आज के बदलते दौर में जहां महंगाई का जमाना है वहीं इसे देख लोग ज्यादा से ज्यादा बचत के बारे में सोचते है लेकिन वास्तु  शास्त्र में कई ऐसी चीजें होती है जिन्हें घर में रखने से एक साकरात्मक उर्जा पैदा होती हैं और घर में सुख समृद्धि बनी रहती हैं। आईए जानते हैं ऐसी कौन सी चीज़े होती हैं जिन्हें घर में रखने से जीवन में खुशियां आती हैं-

घर में चांदी का मोर रखें 
अगर आप से माता लक्ष्मी प्रसन्न है तो कभी भी धन की कमी नहीं होगी। वहीं अगर आप भी मां लक्ष्मी को खुश करना चाहते हैं तो घर में चांदी का मोर जरूर रखें। चांदी के मोर को बेहद ही लाभदायक माना गया है इससे आर्तिक तंगी दूर होती हैं घऱ में सुख शांति बनीं रहती है।

PunjabKesari

चांदी शुभ क्यों होती हैं?
वास्तु  शास्त्र में चांदी को शुभ माना जाता है।  वहीं मोर देवी देवताओं को बेहद ही प्रिय होता है,  इसी वजह से चांदी का मोर घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है और धन की कोई कमी नहीं रहती।

PunjabKesari

घर में नाचता हुआ मोर रखें
अगर आप आर्थिक समस्याओं को दूर करना चाहते हैं तो घर में चांदी का नाचता हुा मोर जरूर रखें। इससे धन से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी या दिक्कत हो तो वह दूर हो जाती है। इसके अलावा जीवन में अगर वैवाहिक तनाव है या कोई वाद विवाद  है, तो भी यह समस्या दूर हो जाती हैं। 

PunjabKesari

क्यों रखना चाहिए घर में नाचता हुआ मोर 
अगर आप ड्राइंग रूम में चांदी का या फिर कोई दूसरा नाचता हुआ मोर रखते हैं, तो सुख समृद्धि में वृद्धि होती नकारात्मकता दूर होगी और घर में रहने वाले सभी सदस्यों के जीवन में शांति और सफलता बनी रहती हैं। वहीं अगर आप घर पूजा के स्थान पर चांदी का मोर रखते है इससे  दोगुना फल प्राप्त होता है।  

यहां ध्यान ये रखना है कि पूजा घर में रखे जाने वाले मोर की प्रतिमा शांत अवस्था वाली होनी चाहिए।
 

Related News