29 APRMONDAY2024 2:43:17 AM
Nari

तुलसी के सूखे पत्ते भी कर सकते हैं आपको मालामाल, बस करें ये उपाय

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Jan, 2023 05:41 PM
तुलसी के सूखे पत्ते भी कर सकते हैं आपको मालामाल, बस करें ये उपाय

तुलसी का पौधा ऐसा है जिसका इस्तेमाल हम पूजा पाठ के अलावा घरेलू उपायों के रुप में भी खूब करते हैं, जैसे काढ़े और गरम पानी में तुलसी की पत्तीयों को मिलाकर लोग पीना पसंद करते हैं। इससे आपकी इम्यूनिटी बहुत मजबूत होती है। लेकिन कुछ लोग इसकी सूखी पत्तियों को फेंक  देते हैं जबकि इसको कई तरह से इस्तेमाल किया जा  सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.......

सूखी पत्तियों को कैसे करें इस्तेमाल

भगवान को तुलसी के पानी से स्नान कराएं

अगर आप लड्डू गोपाल को रखते हैं घर में तो उनके नहलाने वाले पानी में सूखी तुलसी की पत्ती डाल दीजिए। आप चाहें तो गरम पानी में तुलसी की पत्ती को मिलाकर सेवन भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

खाने का बढ़ाएं स्वाद

 तुलसी की पत्तियां अगर बहुत ज्यादा इकट्ठा हो गई है तो उनका पाउडर बनाकर खाने में इस्तेमाल कर सकती हैं।इससे खाने का स्वाद बढ़ जाता है।

सकारात्मकता के लिए करें इस्तेमाल

आप तुलसी के पत्ते से खाद्द बना सकते हैं। इसे मिट्टी में मिलाकर नया पौधा लगा सकती हैं। इससे उसकी ग्रोथ अच्छी होगी। आप तुलसी के पत्तों को किताब कॉपी में भी रख सकते हैं। इससे आपके काम सकारात्मक तरीके से पूरे होंगे।

PunjabKesari

धन स्थान पर रखें तुलसी

आप तुलसी के पत्तों को तिजोरी और पर्स में भी रख सकते हैं। आपको बस लाल कपड़े में बांधकर रख देना है, अपने घर की तिजोरी में, इससे आर्थिक उन्नति होगी।

घर में तुलसी के जल का छिड़काव करें

धार्मिका मान्याताओं के अनुसार तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डूबा कर घर में छिड़कने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है, साथ ही घर में खुशहाली आती है।

PunjabKesari

Related News