23 APRTUESDAY2024 10:08:35 PM
Nari

इस दिशा में रखा पायदान बदल देगा आपका भाग्य, घर से दूर भागेगी Negativity

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 Mar, 2023 01:34 PM
इस दिशा में रखा पायदान बदल देगा आपका भाग्य, घर से दूर भागेगी Negativity

घर में रखी चीजों का वास्तु शास्त्र के अनुसार, बहुत ही महत्व माना जाता है। माना जाता है कि वास्तु के अनुसार, सामान घर में रखने से पॉजिटिविटी आती है और हर कार्य में सफलता मिलती है। घर के सामान की अगर बात करें तो उसमें पायदान भी आता है। वास्तु मान्यताओं के अनुसार, डोरमैट में घर की सुख-समृद्धि छिपी होती है। इसलिए घर में रखने से पहले इसे कुछ वास्तु नियमों का ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े वास्तु टिप्स...

पायदान का आकार 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पायदान का आकार आयातकार होनाचाहिए। इससे परिवार वालों के रिश्ते मजबूत बनते हैं। 

PunjabKesari

गृह-कलेश होगा दूर 

यदि आपके घर में कलह-कलेश और अशांति रहती है तो पायदान आपकी समस्या दूर कर सकता है। मान्यताओं के अनुसार, पायदान के नीचे एक काले कपड़े में थोड़ा कपूर बांधकर रख दें। इससे घर की नेगेटिविटी दूर होगी और परिवार के साथ रिश्ते भी मजूबत होंगे।  

नहीं आएगी घर में नेगेटिविटी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की नेगेटिविटी दूर करने के लिए आप डोरमैट के नीचे एक फिटकरी रख दें। इससे घर में नेगेटिविटी नहीं आएगी और घर का माहौल भी पॉजिटिव बना रहेगा। 

PunjabKesari

हल्के रंग का रखें डोरमैट

यदि आपके घर का मुख्य दरवाजा पूर्व दिशा की ओर है तो मुख्य द्वार पर हमेशा हल्के रंग का पायदान ही रखें। इससे आपको जिंदगी में शुभ फलों की प्राप्ति होगी और घर में सुख शांति भी रहेगी। हल्के रंग मानसिक शांति देते हैं इसलिए आप इन्हें अपने घर में रख सकते हैं।  

टूट हुए फर्श पर डौरमेट 

टूटा हुआ फर्श घर में वास्तु दोष पैदा कर सकता है जिसके कारण घर में नेगेटिविटी पैदा होने लगती और घर के सदस्यों के बीच भी तनाव की स्थिति रहने लगती है। ऐसे में आप टूटे हुए फर्श पर  डोरमैट रख दें। 

PunjabKesari

Related News