30 APRTUESDAY2024 1:46:02 PM
Nari

नहीं टिकता पैसा तो घर में लगा लें ये पौधा, चुंबक की तरह खींचा आएगा धन!

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Jan, 2023 02:24 PM
नहीं टिकता पैसा तो घर में लगा लें ये पौधा, चुंबक की तरह खींचा आएगा धन!

प्राचीन समय से ही वास्तु भारत में प्रचलित है। इस शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो धन को आकर्षित करते हैं। खासकर कुछ ऐसे पौधे हैं जो घर में पैसा आकर्षित करते हैं जैसे मनी प्लांट, तुलसी का पौधा, शमी का पौधा आदि, इन्हीं पौधों में से एक है क्रासुला का पौधा। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाए तो घर में पैसा तो आकर्षित होता है साथ ही घर में सुख-समृद्धि भी आती है। यदि आप किसी भी तरह की आर्थिक समस्या से गुजर रहे हैं तो इसे अपने घर में लगा सकते हैं। 

क्रासुला की सही दिशा 

धन लाभ के लिए क्रासुला का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है। आप इसे घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगा सकते हैं। सही दिशा में इसे लगाने से धन के रास्ते खुलते हैं और वास्तु दोष भी दूर होता है। 

PunjabKesari

होगा धन लाभ 

यदि आप किसी तरह की आर्थिक तंगी से जुझ रहे हैं तो इस पौधे को अपने घर में लगा सकते हैं। उत्तर दिशा में आप क्रासुला का पौधा लगा सकते हैं। 

सुख-समृद्धि के लिए यहां लगाएं पौधा 

यदि आप घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो इसे किसी खुले स्थान पर लगाएं। अंधेरे वाले स्थान में इसे लगाने से यह नेगेटिव एनर्जी का कारण बन सकता है। इसलिए इसे ऐसी जगह पर ही रखें यहां पर खुली धूप आती हो। बालकनी या छत पर आप पौधे को रख सकते हैं। 

PunjabKesari

नौकरी में मिलेगी प्रमोशन 

यदि आप चाहते हैं कि नौकरी में प्रमोशन मिले तो आप क्रासुला का पौधा दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगा सकते हैं। इस पौधे को आप ऑफिस के डेस्क पर भी रख सकते हैं। 

बिजनेस में भी होगी तरक्की 

अगर आप किसी तरह का व्यापार करते हैं तो क्रासुला का पौधा कैश काउंटर पर रखें। इससे धन के देवता कुबेर का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा और बिजनेस में भी आपकी तरक्की होगी। 

PunjabKesari

Related News