28 JUNTUESDAY2022 11:35:55 AM
Nari

अब बिना पानी के रिमूव कर सकेंगे Eyeliner, ट्राई करें ये Easy तरीके

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 May, 2022 11:45 AM
अब बिना पानी के रिमूव कर सकेंगे Eyeliner, ट्राई करें ये Easy तरीके

शादी में जाना हो या फिर किसी फंकशन में महिलाओं की पहली पसंद होता है मेकअप। मेकअप के बिना वो वो कई जाने के बारे में सोच भी नहीं सकती । मेकअप में गालों के फाउंडेशन से लेकर आंखों के आईलाइनर तक सारे लुक्स का वो खास ध्यान रखती हैं। आंखों में इस्तेमाल किए जाने वाला आईलाइनर भी उनकी लुक को चार-चांद लगा देता है। लेकिन जब वही आईलाईनर आंखों में फैल जाए तो सारी खूबसूरती खराब हो जाती है। आईलाइनर आप बिना पानी के भी साफ कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनके जरिए आप आईलाइनर साफ कर सकते हैं। 

PunjabKesari

गुलाब जल से साफ करें आईलाइनर

आप आईलाइनर साफ करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं। मेकअप रिमूव करने के लिए गुलाब जल बहुत ही उपयोगी माना जाता है। आप  आईलाइनर साफ करने के लिए पहले दो कॉटन बॉल्स को  गुलाब जल में भिगो दें। फिर हल्के हाथों से कॉटन की बॉल्स  आईलाइनर पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप कॉटन का इस्तेमाल करके ही गुलाब जल साफ कर लें। 

PunjabKesari

नारियल तेल से करें साफ 

आप आईलाइनर साफ करने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह आपकी आंखों को पोषण देने का भी काम करेगा। डार्क सर्कल्स हटाने के लिए भी यह बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। आप एक टिश्यू पेपर लें और उस पर नारियल की 2-3 बूंदे डालें । फिर उसी टिश्यू पेपर के साथ आप अपनी आंखों का आईलाइनर साफ करते हैं। 

PunjabKesari

होममेड मेकअप रिमूवर करें इस्तेमाल 

आप घर पर ही मेकअप रिमूवर बना सकती हैं। मेकअप रिमूवर बनाने के लिए आप कच्चा दूध और बादाम तेल का प्रयोग कर सकते हैं। आप दोनों चीजों को मिला लें और फिर कॉटन बॉल्स की मदद से इससे अपनी आंखों पर लगाएं। आईलाइनर साफ हो जाएगा। 

बेबी शैम्पू करें इस्तेमाल 

आप बेबी शैम्पू का इस्तेमाल आंखो का आईलाइनर हटाने के लिए कर सकती हैं। इसको आंखों में इस्तेमाल करके आपको किसी तरह की दर्द भी नहीं होगी और लाइनर साफ भी हो जाएगा। बेबी शैम्पू से आंखों को धोने के लिए आप  ठंडे पानी की बजाय गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

कोल्ड क्रीम का करें इस्तेमाल 

आप लाइनर साफ करने के लिए कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आप थोड़ी सी कोल्ड क्रीम लें और फिर उसे आंखों पर लगाएं। कॉटन बाल की मदद से आप आंखों से क्रीम साफ कर दें। क्रीम के साथ ही आपका आईलाइनर भी साफ हो जाएगा। 

PunjabKesari
 

Related News