18 MAYWEDNESDAY2022 4:45:39 AM
Nari

Hair Care: इन Home Remedies के साथ करें नैचुरल हेयर स्पा

  • Edited By palak,
  • Updated: 10 May, 2022 03:40 PM
Hair Care: इन Home Remedies के साथ करें नैचुरल हेयर स्पा

महिलाओं की  चाहत होती है कि उनके बाल घने, मजबूत और  चमकदार हों। इसके लिए वह बालों पर तरह-तरह के ब्यूटी प्रोड्कट्स भी इस्तेमाल करती हैं। पार्लर जाकर स्पा भी करवाती हैं। लेकिन पार्लर में इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्टस में केमिकल पाया जाता है जो आपके बालों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। आप घर में मौजूद चीजों से ही स्पा कर सकते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको घरेलू नुस्खे जिनके  जरिए आप हेयर स्पा कर सकते हैं।  

चावल, नारियल का दूध और एलोवेरा जेल  

आप चावल का पानी  भी बालों पर हेयर स्पा के रुप में इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चावल का पानी, एलोवेरा जेल, नारियल का दूध, गुलाबजल और ग्लीसरीन डालकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। फिर बालों में इसका इस्तेमाल कर लें। आप केला भी  मैश करके मिश्रण में मिला सकते हैं। 

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल 

आप थोड़े-थोडे़े बाल लेकर क्रीम बालों में लगा सकते हैं। बालों की जड़ों में क्रीम लगाएं। फिर आप बालों में पेस्ट को लगाएं और हल्के हाथों से बालों की मसाज कर लें। पेस्ट को 30 मिनट के लिए बालों में लगाएं। 

PunjabKesari

कॉम्ब करते रहें

आप जब भी बालों में इस पेस्ट का इस्तेमाल करें तो बालों में कॉम्ब भी करत रहें। इससे आपके बाल शाइनी और सुलझे हुए रहेंगे। बालों में उलझन भी नहीं पढ़ेगी। 

PunjabKesari

गर्म पानी का टॉवल करें इस्तेमाल 

यदि आप बहुत समय के बाद हेयर स्पा करते हैं तो स्टीम देने के लिए गर्म पानी का तोलिया इस्तेमाल कर  सकते हैं। आप गर्म पानी करके उसमें टॉवल को भिगो दें और फिर उसके साथ बालों को अच्छे से लपेट लें। 30 मिनट के बाद आप बालों को खोल लें। 

शैम्पू करें 

स्टीम करने के बाद आप बालों को शैम्पू से धो लें। आपके बाल शाइनी और चमकदार हो जाएंगे। 

PunjabKesari

Related News