25 APRTHURSDAY2024 6:12:20 PM
Nari

पहली बार कर रहे हैं Travelling तो ये ट्रिक्स आएंगे काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Aug, 2022 06:25 PM
पहली बार कर रहे हैं Travelling तो ये ट्रिक्स आएंगे काम

ट्रेवलिंग करने से सिर्फ आपका मन नहीं बदलता। इस दौरान आप और भी मजेदार परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ता है। ट्रिप को यादगार बनाने के लिए हर पल को एंजॉय करना भी जरुरी है। लेकिन अगर आप पहली बार ट्रेवल कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है, नहीं तो ट्रिप का मजा नहीं ले पाएंगे। तो चलिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो आपके काम आएंगे...

PunjabKesari

धैर्य से ले काम  

ट्रिप के दौरान आप एक-एक लम्हे को एन्जॉय करें। गुस्सा बिल्कुल भी न करें। सब्र रखें। सफर करते समय यदि कई दिक्कत आती है तो हिम्मत बनाकर रखें। हर चीज आपके मुताबिक हो ऐसा जरुरी नहीं है। इसलिए हर पल का एन्जॉय करने के लिए अपने आप को शांत रखें। 

सुबह के लम्हों को करें कैद 

आप किसी भी जगह चाहे हिली एरिया में, प्रकृति की खूबसूरती में या फिर कहीं भी जा रहे हैं। वहां पर सुबह का लुभावना नजारा एन्जॉय करना न भूलें। किसी भी पर्यटक स्थल में सुबह का नजारा देखने लायका होता है। आप कुछ ऐसे लम्हे अपने कैमरे में भी कैद कर सकते हैं। 

PunjabKesari

जगह का लें मजा 

आप जहां पर भी वेकेशन्स मनाने जा रहे हैं। उस जगह पर आराम से रहें। आस-पास की चीजों को महसूस करें। जगह की छोटी से छोटी चीज को अच्छे से देखें। आपका ट्रिप और भी मजेदार बनेगा। 

कल्चर को समझें

भारत के हर किसी राज्य की संस्कृति और सभ्यता अलग है। आप जहां पर भी जा रहे हैं वहां का लाइफस्टाइल एंजॉय करने की कोशिश करें। लोकल फूड, ड्रेस और वहां के त्योहार जानने का प्रसाय करें। 

कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें

यह जरुरी नहीं है कि जैसी मजेदार जिंदगी घर में जीते हैं वो आपको बाहर भी मिले। जगह के मुताबिक, खुद को ढालने का प्रयास करें। जैसी जो चीज मिल रही है उसी में एंजॉय करने की कोशिश करें। 

PunjabKesari
 

Related News