29 APRMONDAY2024 7:22:46 PM
Nari

शेविंग क्रीम का अब इस तरह भी कर सकती हैं इस्तेमाल, लाइफ हो जाएगी आसान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Apr, 2024 02:15 PM
शेविंग क्रीम का अब इस तरह भी कर सकती हैं इस्तेमाल, लाइफ हो जाएगी आसान

शेविंग क्रीम के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। हर पुरष इसका रोजाना या कभी न कभी तो इस्तेमाल जरूर करता है। शेविंग क्रीम के बिना हर पुरष की ग्रूमिंग किट अधूरी है। इसका इस्तेमाल फेशियल हेयर को आसानी से रिमूव करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं के इसके इलावा भी इसका कई तरह इस्तेमाल हो सकता है। शेविंग क्रीम आपके कई बड़े से बड़े और छोटे से छोटे कामों में आपकी मदद कर सकती है। चलिए आपको इसी के साथ शेविंग क्रीम के कई यूनिक और अमेजिंग इस्तेमाल के बारे में आपको बताते हैं जिसे जान आप हैरान हो जाएंगे और आज से ही इसे काम में लाएंगे। 

PunjabKesari

सनबर्न से राहत 

जब तेज धूप में आप बाहर निकलते हैं तो कई बार सनबर्न होने के कारण स्किन में काफी जलन होती है। ऐसे में आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। बस आप प्रभावित स्थान पर शेविंग क्रीम अप्लाई करें। यह आपको सूदिंग इफेक्ट देगा और आपको जलन से तुरंत राहत मिलेगी।

ज्वैलरी को करें साफ 

शेविंग क्रीम की मदद से आप बिना किसी परेशानी से ज्वैलरी को क्लीन कर सकती हैं। इसके लिए आप एक बाउल में पहले अपनी ज्वैलरी को रखें। अब उन पर शेविंग क्रीम लगाकर हल्का रब करें। इसके बाद आप दस मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें। आखिरी में इसे साफ करके वाइप करें। 

क्लीनिंग में आएगी काम 

किचन में क्लीनिंग के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। बस आप एक साफ कपड़े पर शेविंग क्रीम डालें और फिर उसे अपने स्टेनलेस स्टील के बर्तनों पर रब करें। आप देखेंगे कि आपके स्टील के बर्तन एक बार फिर से चमकने लगे हैं। इसके अलावा कार्पेट क्लीनिंग में भी शेविंग क्रीम काम आती है। इसे आप सीधे ही कार्पेट पर लगाएं और फिर पेपर टॉवल की मदद से साफ करें।

PunjabKesari

हटाए नेल पेंट 

अगर नेलपेंट  नाखूनों के आसपास के एरिया में लग गई है और आपके पास रिमूवर नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। नेलपेंट को हटाने में शेविंग क्रीम आपकी मदद कर सकती है।

Related News