02 MAYTHURSDAY2024 5:24:37 AM
Nari

कर्ज से मिलेगा छुटकारा, सोमवार को कर लें ये छोटा से उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Oct, 2023 06:03 PM
कर्ज से मिलेगा छुटकारा, सोमवार को कर लें ये छोटा से उपाय

जैसे सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है वैसे ही सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का माना जाता है। इस दिन शिव भक्त पूरे विधि-विधान के साथ शिवजी की पूजा करके उनका आशीर्वाद पाते हैं। ऐसा माना जाता है कि भक्तों की थोड़ी से ही भक्ति से भोलेनाथ उनसे प्रसन्न हो जाए हैं मनचाहा वरदान देते हैं। इसके अलावा सोमवार के दिन कुछ अचूक उपाय करने से कर्ज से भी छुटकारा मिलता है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

कर्ज से मिलेगी राहत 

शिव पुराण के अनुसार, यदि आप किसी तरह के कर्ज से परेशान हैं या फिर लंबे समय से किसी आर्थिक परेशानीसे जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर पानी में चावल डालकर चढ़ाएं। इसके अलावा सोमवार के दिन शिवजी को एक वस्त्र चढ़ाकर उसके ऊपर चावल रखकर चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

जीवन में आएगी सुख समृद्धि 

इस दिन जल में जौ मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें इससे सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और पितरों का आशीर्वाद भी मिलेगा। शिव पुराण की मानें तो शंकर जी को गेंहू से बनी चीज का लगवाना बहुत ही शुभ माना जाता है। साथ ही सोमवार के दिन गेंहू का दान करने से कुल में वृद्धि होती है और परिवार के सदस्यों में प्रेम भी बढ़ता है। इससे घर की नेगेटिविटी एनर्जी भी दूर होती हैं।

अड़चने होंगी दूर 

सोमवार वाले दिन पानी में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से पाप दूर होते हैं और जीवन  में आने वाली अड़चनें दूर होती हैं। सोमवार को यह उपाय करने से जीवन में किसी भी तरह की अशुभता दूर होती है और जीवन में  आनंद आता है।  

PunjabKesari

पूरी होगी हर मनोकामना 

इस दिन बेलपत्र पर सफेद चंदन का टीका लगाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। बेलपत्र चढ़ाते समय मन ही मन में अपनी मनोकामना को दोहराएं। इस उपाय को करने से भगवान शिव आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

शादीशुदा जिंदगी बनेगी खुशहाल 

अगर आपकी शादीशुदा जिंगगी में किसी तरह की परेशानी आ रही है तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष का दान करें। इससे जीवन की सारी परेशानियां दूर होगी और शादी में यदि कोई बाधा आ रही है तो उससे भी मुक्ति मिलेगी। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है।

Related News