27 APRSATURDAY2024 5:46:14 AM
Nari

आर्थिक तंगी होगी दूर, कर लें ये 6 उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Mar, 2024 12:09 PM
आर्थिक तंगी होगी दूर, कर लें ये 6 उपाय

पैसा आज के समय में सबसे जरुरी चीज है। बिना पैसे के जीवन का निर्वाह बहुत ही मुश्किल है। सुख-समृद्धि और पैसों की कमी जीवन में पूरी करने के लिए कुछ नियमों और चीजों को मानना भी जरुरी है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से पैसों की कमी दूर हो सकती है। चलिए आज आपको इस आर्टिकल के जरिए उन्हीं के बारे में बताते हैं। 

तुलसी पर चढ़ाएं जल और दूध 

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत ही पवित्र माना जाता है। यह भगवान विष्णु की प्रिय है। मान्यताओं के अनुसार, गुरुवार वाले दिन यदि तुलसी में जल में थोड़ा दूध मिलाकर चढ़ाया जाए तो जीवन की परेशानियां दूर होती हैं।

PunjabKesari

पीपल के जड़ में पानी

पीपल के वृक्ष की छाया में खड़े होकर लोहे के बर्तन में पानी डालकर इसमें दूध डालें। फिर इस जल को पीपल की जड़ में डालें। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि और शांति आएगी। 

बरगद के नीचे से उखाड़ दें पौधा 

यदि आपको बरगद के पेड़ के नीचे कोई छोटा सा पौधा उगता हुआ दिखता है तो उसे फौरन निकाल दें। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से जीवन में से बुरा प्रभाव खत्म होता है। 

एकादशी वाले दिन दीपक 

यदि आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो एकादशी वाले दिन नौ बत्तियों वाला दीपक शुद्ध घी में भिगोकर जलाएं। इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होगी और मां लक्ष्मी की कृपा भी मिलेगी। 

PunjabKesari

गूलर की जड़ का ताबीज 

गूलर की जड़ को एक कपड़े में लपेटकर उसे ताबीज में डालें। फिर इसे अपनी बाजू में बांध लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की असीम कृपा आपको मिलेगी और आर्थिक परेशानी भी दूर होगी। 

पूर्णिमा पर डालें पीपल में जल 

हर महीने की पूर्णिमा तिथि वाले दिन सुबह पीपल के पेड़ में जल डालें। मान्यताओं के अनुसार, इस दिन पेड़ में जल डालने से भगवान खुश होते हैं। 

PunjabKesari

Related News