10 MAYFRIDAY2024 3:03:35 PM
Nari

इन उपायों से करें Maa Laxmi को प्रसन्न, सदैव आपके घर में ही करेगी वास

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 03 Aug, 2023 04:44 PM
इन उपायों से करें Maa Laxmi को प्रसन्न, सदैव आपके घर में ही करेगी वास

इस जीवन में धन बेहद जरूरी होता है, क्योंकि इससे हमारी जिंदगी कहीं न कहीं आसान होती है। लेकिन कई लोग बहुत मेहनत करने के साथ भी आर्थिक तंगी का सामना करते हैं। अगर आप ऐसी समस्या से नहीं गुजरना चाहते हैं तो इन उपायों से मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

लक्ष्मी सूक्त का पाठ 

अगर आप चाहते हैं कि आप दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि करें तो हर शुक्रवार श्रीसूक्त  और लक्ष्मी सूक्त का पाठ नियमित रूप से करना चाहिए। इससे आपके घर खूब बरकत होगी और धन हानि से आप बच रहेंगे।

PunjabKesari

शुक्रवार का व्रत

मां लक्ष्मी की कृपा हासिल करना चाहते हैं तो शुक्रवार का व्रत सबसे उत्तम है, क्योंकि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता समर्पित होता है, लिहाजा इस दिन वैभवलक्ष्मी के व्रत किए जा सकते हैं। कहते हैं कि ये व्रत ऐश्वर्य और वैभव प्रदान करते हैं। अत: इस दिन मां की सच्चे मन से पूजा करने से पूरी श्रद्धा के साथ उनका व्रत करें, माता लक्ष्मी को खीर को भोग लगाए। जल्द ही आपका जीवन समृद्धि से भर जाएगा।

स्त्रियों का सम्मान

अगर आप चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा का फल आपको जरुर मिले तो कभी भी भूलकर घर या बाहर किसी भी स्त्री का अपमान ना करें, क्योंकि हर स्त्री में देवी का वास होता है, स्त्री के अपमान से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

PunjabKesari

सफेद वस्त्र

कहते हैं मां लक्ष्मी को सफेद रंग बहुत ज्यादा प्रिय होता है, इसलिए शुक्रवार के दिन सफेद रंग के वस्त्र धारण करने और फिर माता लक्ष्मी की पूजा करने से मां की असीम कृपा मिलती है। इसके साथ ही मां को सफेद रंग की चीज का भोग लगाए। इससे मां प्रसन्न होती है और अपना आशीर्वाद भक्तों पर लुटाती हैं।

Related News