02 JULSATURDAY2022 2:12:14 AM
Nari

'मैं सिर्फ उसे देखती और रोती रहती...', Sushmita Sen की भाभी का छलका दर्द

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Jun, 2022 02:22 PM
'मैं सिर्फ उसे देखती और रोती रहती...', Sushmita Sen की भाभी का छलका दर्द

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन की भाभी चारू असोपा पिछले साल एक बेटी की मां बनी है। मां बनने के बाद चारू की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। चारू ने हाल में ही एक इंटरव्यू में बताया कि डिलीवरी के बाद उनकी लाइफ में क्या-क्या बदलाव आए। चारू ने कहा कि जब उनकी बेटी जियाना का जन्म हुआ तो उसके बाद वो स्ट्रेस में थी। वो अपनी बेटी को मदर फीड नहीं दे पा रही थी। चारु असोपा ने कहा कि उनकी बेटी का जन्म सी-सेक्शन सर्जरी से हुआ था। ऐसे में उनके पास उसे दूध पिलाने के लिए ब्रेस्टमिल्क नहीं था। इस बारे में बात करते हुए चारु कहती हैं, 'मैं उसे देखते ही रोने लगी थी क्योंकि वो छोटी-सी थी. बेहद छोटी. मैंने Ziana को सी-सेक्शन से जन्म दिया था तो मुझमे जल्दी से ब्रेस्टमिल्क नहीं आया था.'

मैं बहुत स्ट्रेस ले रही थीःचारू 

आगे उन्होंने कहा, 'मैं बहुत परेशान हो गई थी कि मेरे अंदर ब्रेस्टमिल्क नहीं है. लेकिन मेरे आसपास के लोगों ने कहा कि यह ठीक है. तीन-चार दिन में ब्रेस्ट मिल्क आ जाएगा. लेकिन मुझे ज्यादा समय लगा. मेरे पास 6-7 दिन तक ब्रेस्ट मिल्क नहीं था. मैं परेशान थी और स्ट्रेस ले रही थी. जबकि डॉक्टर मुझे समझा रहे थे कि स्ट्रेस नहीं लेना है.'

यही नहीं, चारु ने यह भी बताया कि उन्हें स्ट्रेस की वजह से रोज एंग्जायटी अटैक आ रहे थे. उन्होंने कहा, 'मैं अपना स्ट्रेस कंट्रोल नहीं कर पा रही थी. ऐसे में मुझे रोज एंग्जायटी अटैक आ रहे थे. मैं लगातार इस बारे में सोच रही थी. मैं सोचती कि क्या मैं Ziana को ब्रेस्टमिल्क दे नहीं पाउंगी क्या. लेकिन फिर वो शुरू हुआ और सब ठीक हो गया. मेरी डिलीवरी के बाद का एक महीना बेहद मुश्किल और एंग्जायटी से भरा था. खासकर शुरुआत के कुछ हफ्ते मुश्किल थे क्योंकि हार्मोनल चेंज हो रहे थे.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Charu Asopa Sen (@asopacharu)

डिलीवरी के बाद डिप्रेशन का शिकार हो गई थी चारू 

वही, डिलीवरी के बाद वो डिप्रेशन में चली गई थी और उन्हें इससे निकलने में केवल उनके काम ने मदद की। सुष्मिता की भाभी ने कहा कि पोस्टपार्टम डिप्रेशन से निकलने के लिए चारू अपने काम पर डिपेंड रही हालांकि वो अभी भी रिकवरी रोड पर है। इस पर बात करते हुए चारू ने कहा, "मैं काफी आइसोलेट महसूस करती थी. अकेली थी उस समय पूरी तरह. बुरा था मेरा वह फेज. मुझे लगता है कि मुझे इससे निकलने में केवल मेरे काम ने ही मदद की. जब मैं छोटे-छोटे कैंपेन करती थी तो मुझे अच्छा महसूस होता था. जब भी मैं काम करती हूं, मुझे अच्छा महसूस होता है और इसने मुझे पोस्टपार्टम डिप्रेशन में मदद की. मैं अब खुद का ध्यान रख रही हूं. घर से काम करना मुझे अच्छा लग रहा है."

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Charu Asopa Sen (@asopacharu)

पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए चारू असोपा ने कहा, "डिप्रेशन एक ऐसी समस्या है, जिसके बारे में लोग खुलकर बात नहीं करना चाहते हैं. इसके बारे में बात करें. हम इन्फ्लुएंसर्स तो कम से कम इसके बारे में बात कर ही सकते हैं, जिससे बाकी के सामान्य लोग इससे लड़ने की ताकत रख सकें।

बता दें कि चारू असोपा एक टीवी एक्ट्रेस है। वो अब फिलहाल किसी सीरियल में नहीं नजर आ रही लेकिन वो अपना यूट्यूब चैनल चलाती है।
 

Related News