02 MAYTHURSDAY2024 7:23:56 AM
Nari

Desi Swag! ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न, हर आउटफिट्स के साथ जचेंगी Punjabi Jutti

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Feb, 2022 05:05 PM
Desi Swag! ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न, हर आउटफिट्स के साथ जचेंगी Punjabi Jutti

गर्मी का मौसम है तो कपड़ों के साथ फुटरवियर्स का फैशन भी बदल जाता है। ऐसे मौसम में फ्लेट फुटवियर्स की डिमांड बढ़ जाती है। फ्लेट में आप पंजाबी जूती भी चूज कर सकते हैं। वैसे तो पंजाबी जूती का फैशन कभी आऊट नहीं होता फिर भी लोग समर सीजन में इन्हें पहनना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यह पैरों को कंफर्टेबल के साथ ठंडा भी रखती हैं।

PunjabKesari

पंजाब में ज्यादातर लोग ट्रैडीशनल ड्रैसकोड के साथ पंजाबी जूती पहनना ही पसंद करते हैं लेकिन इन दिनों पंजाबी जूती को वैस्टर्न और ट्रैडीशनल दोनों तरह के आऊटफिट्स के साथ पहनना पसंद कर रहे हैं। बॉलीवुड दीवाज इन्हें फ्लोर लैंथ अनारकली सूट, लॉंग स्कर्ट्स, जींस, साड़ी आदि के साथ भी वियर कर रही हैं। 

PunjabKesari

पंजाबी जूती की खासियत

मोटे चमड़े से बनी इस जूती की लुक बाकी फुटवियर्स से अलग होती है। यह हल्की-नुकीली टो और कलरफुल एम्ब्रायडरी से पहचानी जाती है। इसमें दाए-बाए पैर का कोई चक्कर भी नहीं रहता। आप इसे किसी भी पैर में बदलकर पहन सकते हैं। बिना कशीदे वाली सिंपल पंजाबी जूतियों को सभी वर्ग के लोग ट्राई कर सकते हैं लेकिन यंग कॉलेज गोइंग लड़कियां कलरफुल इम्ब्रायडरी वाली जूती ज्यादा पसंद करती हैं। वहीं लड़के आमतौर पर गोल्डन-सिल्वर धागे से बनाई जाने वाली जूतियों पसंद करते हैं जो पंजों से मूंछों की तरह का मुड़ी हुई होती हैं।

PunjabKesari

डिफरैंट स्टाइल में पंजाबी जूती

पंजाबी जूती में भी आपको ढेरों डिजाइन और वैरायिटीज मिल जाएंगी। आप पॉम पॉम, फुलकारी वर्क, घूंघरू, मिरर, सिपी-मोती वर्क वाली जूती ट्राई कर सकते हैं।

PunjabKesari

-फुलकारी वर्क 

पंजाबी जूती में फुलकारी, सबसे पुराना और ट्रैडीशनल वर्क है। इस वर्क में रंग बिरंगे धागों का इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए इसे आप हर ड्रैस के साथ मैच करके पहन सकते हैं।

PunjabKesari

-घूंघरू

अगर आपको घूंघरूओं की छन छन अच्छी लगती हैं तो घूंघरू वाली पंजाबी जूती ट्राई करें। इसमें जूती के कोनों में घूंघरू लगे होते हैं।

PunjabKesari

-मिरर वर्क

मिरर वर्क वाली पंजाबी जूती में इम्ब्रायडरी के साथ छोटे छोटे शीशे लगे होते हैं यह काफी अट्रैक्टिव लगती हैं इसे आप पार्टी-फंक्शन में पहन सकते हैं।

PunjabKesari

-पॉम पॉम

सिर्फ कपड़ों में ही नहीं बल्कि पंजाबी जूती में भी पॉम-पॉम का खूब ट्रैंड देखने को मिल रहा हैं। कलर फुल पॉम पॉम वाली जूती कॉलेज गर्ल को काफी पसंद आ रही हैं। पाम पॉम की जगह टस्सल स्टाइल में भी आप जूती ट्राई कर सकते हैं।

PunjabKesari

-सिप्पी-मोती वर्क

सिप्पी मोती या कुंदन वर्क वाली पंजाबी जूती बहुत ग्रैसफुल लगती हैं। इसे आप शादी विवाह के खास मौके पर सिलैक्ट कर सकते हैं। यह आपको रॉयल लुक के साथ कंफर्टेबल भी रखती हैं।

PunjabKesari

Related News