29 APRMONDAY2024 9:56:33 PM
Nari

गर्मियां आते ही पसीने की बदबू से हैं परेशान तो बस करें इस तेल का इस्तेमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 13 Apr, 2024 10:36 AM
गर्मियां आते ही पसीने की बदबू से हैं परेशान तो बस करें इस तेल का इस्तेमाल

गर्मियां अपने साथ बहुत सी परेशानियां लेकर आती हैं आती हैं जिसमें सबसे अधिक लोगों को पसीने की होती है। पसीने की वजह से खुद से बदबू आना शुरू हो जाती है जिसकी वजह से दूसरों के पास खड़े होने में भी शर्मिंदगी महसूस होती है। ऐसे में बदबू से बचने के लिए अक्सर लोग परफ्यूम या कई तरह के प्रोडक्ट का इसतेमाल करते हैं लेकिन उनका असर भी कुछ स्मय के लिए ही होता है। ऐसे में आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत है जो के पसीने की बदबू को हमेशा के लिए दूर कर सके। जी हां, हम आज बात करेंगे कुछ ऐसे तेल के बारे में जो इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा दिलवाने में आपकी मदद करेंगे।

लैवेंडर ऑयल- लैवेंडर ऑयल में इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। परफ्यूम के तौर पर इसका इस्तेमाल करने के लिए आप नहाने के बाद अंडरआर्म्स और गर्दन के कुछ हिस्से में इसे लगाएं। इससे आपके शरीर में पसीने की दुर्गंध नहीं आएगी।

नारियल का तेल- रात को सोने से पहले शरीर के उन हिस्सों पर नारियल तेल लगा कर हल्की मसाज करें जहां से दुर्गंध आती है। इससे पसीने की बदबू कुछ कम हो जाएगी।

PunjabKesari

चंदन का तेल- यह खूशबू पसीना आने से भी रोकती है। परंतु इस तेल का इस्तेमाल आप सीधे त्वचा पर न करें। पहले इसे कपड़ों पर लगा लें। सीधे त्वचा पर लगाने से आपको एलर्जी भी हो सकती है।

गुलाब का तेल- यह पसीने की बदबू दूर करने में और मन को अच्छा महसूस करने में भी मदद करती है। गुलाब के तेल का इस्तेमाल करने के लिए आप इसे कॉटन पर लगाकर या फिर स्प्रे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

कपूर का तेल- नहाने के पानी में एक कपूर का तेल मिलाकर नहाने से भी पसीने से बदबू नहीं आती है, साथ ही आप तरोताजा भी महसूस करेंगे।

Related News