27 APRSATURDAY2024 9:48:21 AM
Nari

फैशन इंडस्ट्री में तहलका मचा रहे हैं ये Designer Bags, आज ही बनाएं अपने Collection का हिस्सा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Mar, 2024 06:37 PM
फैशन इंडस्ट्री में तहलका मचा रहे हैं ये Designer Bags, आज ही बनाएं अपने Collection का हिस्सा

बैग्स एक ऐसी चीज है, जिसको लेकर महिलाओं में बहुत क्रेज रहता है। हर ओकेजन के लिए उन्हें अलग- अलग बैग चाहिए होते हैं। ऑफिस के लिए सैचल बैग तो शॉपिंग के लिए बैकपैक और टैवलिंग के लिए tote bag। वहीं आजकल मिनी और माइक्रो- मिनी बैग्स का खूब ट्रेंड है। चलिए आपको बताते हैं 5 ऐसे ही मिनी बैग्स ट्रेंड जो फैशन के जगत में धूम मचा रहे हैं।

कॉपरनी एयर स्वाइप बैग (COPERNI AIR SWIPE BAG)

कॉपर्नी ब्रांड को बहुत अच्छे से पता है कि वायरल होने वाली चीजों को कैसे डिज़ाइन किया जाए, चाहे वह बेला हदीद की स्प्रे-पेंटेड ड्रेस हो, या हाल ही में लॉन्च हुआ उनका एयर बैग। कंपनी के रेडी-टू-वियर फ़ॉल सीजन 2024 कलेक्शन में लॉन्च हुए इस चमकदार एक्सेसरी ने सब का दिल चुरा लिया। बता दें, ये एयर स्वाइप बैग, दुनिया की सबसे हल्की चीज से बनाया गया है। सेबेस्टियन मेयर और अरनॉड वैलेंट ने शोधकर्ता और प्रोफेसर इओनिस माइकलस की मदद से एयरगेल एयर स्वाइप बैग तैयार किया गया। ये बैग हवा की बनी एक तैली है । इसकी बहरी परत सिलिका एयरजेल से बनी  है, जिसे इससे पहले सिर्फ नासा द्वारा ब्रह्मांडीय धूल इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। इसे आपने वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं।

PunjabKesari

बैलेन्सियागा (Balenciaga ) का ट्रैश बैग पाउच (BALENCIAGA TRASH BAG POUCH)

Balenciaga ने साल 2022 ने "ट्रैश पाउच" लॉन्च किया। इसका डिजाइन बिल्कुल वैसे ही काले कचरे का बैग जैसा है, जिसमें हम रोज सुबह कचरा भरकर बाहर फेंकते हैं। इस बात को खुद कंपनी के Creative director डेमना ने स्वीकार किया कि ये डिजाइन कचरा बैग से प्रेरित है। इस बैग में नीले, काले और सफेद रंग के ऑप्शन में उपलब्ध है। बछड़े के चमड़े से बना ये बैग लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

PunjabKesari

MSCHF का माइक्रोस्कोपिक हैंडबैग (MICROSCOPIC HANDBAG BY MSCHF )

ब्रांड MSCHF ने लुई वुइटन बैग के डिजाइन से इंस्पायर होकर वैसा ही अपना माइक्रोस्कोपिक हैंडबैग लॉन्च किया। ये बैग फोटोपॉलिमर रेज़िन से बना है जो लगभग धूल के एक कण के बराबर है। 

PunjabKesari

जेडब्ल्यू एंडरसन पिजन क्लच (JW ANDERSON PIGEON CLUTCH)

जेडब्ल्यू एंडरसन ब्रांड ने अपने पिजन कल्च से कबूतर को बहुत ही खूबसूरत मेकओवर दिया है। पहली नजर में लोग इस कल्च को देखकर हैरान हो जाते हैं क्योंकि कबूतर बिल्कुल असली लगता है।  एंडरसन ने अपने फॉल 22 कलेक्शन पेश किया था। एक कबूतर को क्लच जैसी चीज में बदलन काफी फनी तो लगता ही है, पर लंदन में कई लोगों को ये क्लच कैरी करते देखा गया।

PunjabKesari

वैलेंटिनो माइक्रो बैग (VALENTINO MICRO BAG)

फैशन की दुनिया में मिनी बैग का इन दिनों खूब बोल- वाला है। जिसके बाद वैलेंटिनो ने अपना छोटे पर्स लॉन्च किया। इसमें वी मोनोग्राम बना हुआ था। इस छोटे से बैग में एक रोटी का निवाला  या  शायद एक सिक्का  समा सकता है। ये बैग इतना छोटा है कि इसे देखने के लिए माइक्रो कोप के लेंस की जरूरत है।

PunjabKesari

Related News