25 FEBSUNDAY2024 3:33:51 PM
Nari

घने आईब्रो लगाते हैं चेहरे की खूबसूरती में चार- चांद, ऐसे रखें इनका ख्याल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Dec, 2023 12:42 PM
घने आईब्रो लगाते हैं चेहरे की खूबसूरती में चार- चांद, ऐसे रखें इनका ख्याल

चेहरे की खूबसूरती को इंहेंस करने में मेकअप के अलावा आईब्रो का बहुत बड़ा योगदान होता है। लेकिन बहुत बारी ऐसा होता है कि घर से जल्दी निकलना होता है, लेकिन इससे चेहरे सुस्त दिखने लगता है। ऐसे में बस चेहरे के कुछ फीचर्स को इंहेंस करके काजल लगा लें, आपकी आंखों अट्रैक्टिव हो जाएंगी। वहीं लिपस्टिक लगा कर ग्लैम एड कर सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि अगर सिर्फ आपके आइब्रो आकर्षक हो तो आपकी पूरी पर्सनैलिटी अट्रैक्टिव हो जाती है और आपका लुक काफी हद तक इंहेंस होता है...

ब्राउन शेड से करें फिल

घनी और खूबसूरत आइब्रो हमेशा सुंदर दिखती हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी आईब्रो भी आपके लुक को इंहेंस करें तो एक अच्छा ब्रश और जेल केक खरीदें। इसे हल्के रंग का चुनें (ब्राउन शेड)। फिर इसका इस्तेमाल करके आइब्रो को भी शेप दें।

PunjabKesari

ट्रिमिंग भी है जरूरी

आइब्रो की ग्रोथ को ध्यान में रखते हुए नियमित गैप पर थ्रेडिंग करवाएं। नियमित थ्रेडिंग की मदद से आपकी भौंहें काफी अच्छी लगने लगेंगी। हालांकि अपनी आइब्रो शेप पर भी पूरी ध्यान दें।

आर्क पर दें ध्यान

चेहरे को आकर्षक रूप देने के लिए आईब्रो में थोड़ा- सा आर्क बीच से उठाएं और आईब्रो के दोनों साइड्स को घना रखें।

कैस्टर ऑयल का करें यूज

रात में सोने से पहले अपनी आइब्रो को पूरी तरह से साफ करें और फिर कॉटन बड की मदद से आप कैस्टर ऑयल आइब्रो पर करें। ऐसा रोजाना करने से आइब्रो घनी होने में मदद मिलेगा।

PunjabKesari

प्लकर का करें इस्तेमाल

आइब्रो को शेप देने के लिए प्लकर का इस्तेमाल करें। बहुत सावधानी से अपने आइब्रो को शेप दें।

PunjabKesari

ब्रो शेवर का करें इस्तेमाल

आइब्रो की केयर करने के लिए आप ट्रिमर्स और शेवर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये काफी फास्ट और सुरक्षित तरीका है, जिसमें आपको दर्द नहीं होता है।

Related News