29 APRMONDAY2024 10:51:06 PM
Nari

Eid पार्टी में चाहिए ग्लैमरस लुक तो यूं करें मेकअप, नहीं हेटगी देखने वालों की नजर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 19 Apr, 2023 11:46 AM
Eid पार्टी में चाहिए ग्लैमरस लुक तो यूं करें मेकअप, नहीं हेटगी देखने वालों की नजर

ईद का त्योहार आने ही वाला है। ऐसे में सभी महिलाएं अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। इस मौके पर उन्होंने सजने-धजने का मौका जो मिलता है। मेकअप करना हर महिला क पसंद होता है। हर उम्र की महिलाएं त्योहार के मौके पर खूबसूरत और एक्ट्रेक्टिव दिखना चाहती है। अगर आप भी ईद के मौके पर खास दिखना चाहती हैं तो इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप घर पर ही ग्लैम लुक पा सकेंगी। याकिन मानिए किसी की नजर हटेगी नहीं आपसे.....

PunjabKesari

ईद पर ग्लैम लुक पाने के लिए इस्तेमाल करें ये मेकअप टिप्स 

 स्किन को करें मॉइस्चराइज

 ईद के दिन मेकअप करने से पहले आप अपने चेहरे को साफ कर लें। इसके बाद अपनी स्किन को मॉइस्चराइजर लगाकर हाइड्रेटेड कर लें। आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स को छिपाने के लिए आई क्रीम लगाएं।

प्राइमर

त्योहार के मौके पर आप फ्रेस दिखना चाहती हैं तो अपने स्किन पर प्राइमर लगाएं। प्राइमर लगाने से मेकअप लंबे समय तक टिकाऊ बना रहता है तो पार्टी में आपको बार-बार टच-अप करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

PunjabKesari

फाउंडेशन

ऐसी फाउंडेशन चुनें जो आपकी स्किन टोन और टाइप से मेल खाता हो। इसे अपने पूरे चेहरे पर समान रूप से लगाने के लिए ब्रश या गीले स्पंज का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन से अपनी हेयरलाइन और गर्दन की ओर ले जाते हुए अच्छे से ब्लेंड करें।

कंटूरिंग और हाइलाइटर

 मेकअप का बेस तैयार करने के बाद अपने चेहरे को कंटूर और हाइलाइटर की मदद से ग्लो दीजिए। गालों, कान के पास और जबड़े के उभारों पर गहरे रंग का शेड लगाएं और अपने चीकबोन्स, नाक और माथे को हाइलाइट करने के लिए हल्के शेड का इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

आई मेकअप 

अब आती है आई मेकअप की बारी। ईद के दिन ग्लैम लुक पाने के लिए आप बोल्ड आई मेकअप लुक चुनें। आप स्मोकी आई मेकअप कर सकते हैं। ड्रामेटिक विंग्ड लुक बनाने के लिए लिक्विड या जेल आईलाइनर का इस्तेमाल करें और वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा या फाल्स लैशेस लगाएं।

ब्लश

 मेकअप में अपने गालों को ब्लश करना न भूलें। ऐसा ब्लश शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो और इसे अपने गालों पर लगाएं। 

बोल्ड लिपस्टिक

 ग्लैमरस मेकअप बोल्ड लिपस्टिक के बिना अधूरा है। इसलिए आप अपने आउटफिट और मेकअप से मेल खाते हुए लिपस्टिक शेड को चुनें।

PunjabKesari

 मेकअप सेटिंग स्प्रे

अंत में लंबे समय तक मेकअप टिकाने के लिए मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।  

Related News