24 APRWEDNESDAY2024 6:03:33 AM
Nari

Dark Circle छिपाने के लिए फॉलो करें ये Makeup Tips, स्किन दिखेगी फ्लोलेस

  • Edited By neetu,
  • Updated: 08 Jan, 2022 12:08 PM
Dark Circle छिपाने के लिए फॉलो करें ये Makeup Tips, स्किन दिखेगी फ्लोलेस

थकान, कम नींद लेना, लंबे समय तक स्क्रीन देखने, गलत खानपान के कारण आंखों के नीचे काले घेरे होने लगते हैं। खासतौर पर महिलाएं इससे परेशान रहती हैं। इसे दूर करने के लिए वैसे तो बाजार में कई तरह की क्रीम मिलती हैं। वहीं कई महिलाएं इसे मेकअप से छिपाने की कोशिश करती है। लेकिन सही से मेकअप ना करने पर डार्क सर्कल दिखाई देते हैं। ऐसे में आप हम कुछ मेकअप ट्रिक की मदद से इसे छिपाने के टिप्स बताते हैं। इससे आपके काले घेरे दूर होने के साथ आपको फ्लोलेस स्किन पाने में मदद मिलेगी।

डार्क सर्कल को छिपाने के लिए फॉलो करें ये स्‍टेप्‍स...

PunjabKesari

स्टेप 1: आंखों पर लगाएं बर्फ

कंसीलर लगाने से पहले आंखों के नीचे बर्फ लगाएं। इससे आंखों में लालीपन और पफीनेस कम होने में मदद मिलेगी। इस प्रक्रिया से ब्लड वेसल्स संकुचित होती है। इसके साथ उस जगह  में जमा फ्ल्यूड बाहर निकालने में मदद मिलती है। इसके लिए आप आइस पैक का इस्तेमाल करें। आइस पैक न होने पर
2 चम्मच में पानी डाल कर फ्रिजर में जमने तक रखें। बाद में उन चम्मचों को अंडर आई एरिया के पास धीरे धीरे रगड़ें।

स्टेप 2: कलर करेक्टर करें इस्‍तेमाल

आंखों के नीचे पड़े काले घेरे और दाग-धब्बे कम करने के लिए कलर करेक्टर्स का प्रयोग करना बेस्ट ऑप्शन है। ब्यूटी एक्सपर्ट अनुसार, एक कलर करेक्टर कलर व्हील का रूल फॉलो यानि विपरीत रंग एक-दूसरे को कैंसल करके डार्क सर्कलर कम करने का काम करते हैं। उदाहरण के तौर पर हरे रंग के कलर करेक्टर स्किन की रेडनेस को कैंसल में कारगर है। इसकी जगह पर पीच और ओरेंज करेक्टर आंखों के नीचे के कालेपन को दूर करने में मदद करते हैं।

स्टेप 3: बेस को ऐसे करें सेट

इसके बाद मीडियम टू फुल कवरेज फाउंडेशन की मदद से पूरी स्किन को इवन टोन्ड लुक दें। इसे करने के लिए ब्यूटी स्पॉन्ज की मदद से फाउंडेशन को  स्किन पर अच्छी तरह से ब्लेंड करते हुए लगाएं। इससे आपके चेहरे को फिनिश टच मिलेगा और स्किन फ्लोलेस नजर आएगी।

PunjabKesari

स्टेप 4: अब करें मेकअप सील

चेहरे पर फाउंडेशन लगने के बाद कंसीलर इस्तेमाल करें। इसके लिए कंसीलर का अपनी स्किन टोन से मिलता जुलता शेड लेकर उसे दाग-धब्बे वाली जगह पर लगाएं। इससे अपने अंडर आई एरिया को हाई लाइट करने और चेहरे को लिफ्टेड लुक देने के लिए ऐसा कंसीलर इस्तेमाल करें जो स्किन टोन से एक दो शेड्स हल्के ही हो। कंसीलर के दाग-धब्बे छिपाने में मदद मिलती है। ऐसे में चेहरा साफ, ग्लोइंग नजर आता है।

स्टेप 5: मेकअप करें लॉक

मेकअप पूरा होने के बाद इसे लॉक यानि सेट करने के लिए चेहरे को पाउडर लगाएं। इसके लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर से मेकअप बेस को सेट करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक बरकरार रहने में मदद मिलेगी।

नोट- यह डार्क सर्कलर छिपाने के लिए एक साधारण मेकअप ट्रिक हैं। आप इन स्टेप्स को फॉलो करने से पहले एक किसी ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। ताकि आपकी स्किन और मेकअप एकदम परफेक्ट व फ्लोरेस नजर आए।

 

pc: freepik

Related News