25 APRTHURSDAY2024 10:08:28 PM
Nari

घर पर मना रहे हैं नया साल तो इन आइडियाज से करें अपनी खुशी को दोगुना

  • Edited By neetu,
  • Updated: 31 Dec, 2020 01:44 PM
घर पर मना रहे हैं नया साल तो इन आइडियाज से करें अपनी खुशी को दोगुना

साल 2020 में कोरोना का कहर होने के कारण सभी में मुश्किलों का सामना किया। ऐसे में हर किसी को इस साल के खत्म होने व नए साल के आने का बेसब्री से इंतजार है। मगर कोरोना के कारण घर से बाहर सेलिब्रेशन करना खतरे से कम नहीं रहेगा। ऐसे में आप अपनी खुशी को घर पर ही करीबी रिश्तेदार व फ्रेंड्स के साथ पार्टी करके मना सकते हैं। तो आइए आज हम आपको कुछ घर पर ही पार्टी मनाने के कुछ बेहतरीन आइडियाज देते हैं। 

मंदिर जाएं

हर कोई अपने आने वाले साल को खुशियों व सुखों से भरा होने की कामना करता है। ऐसे में आप नए साल का स्वागत करने के लिए मंदिर में भी जा सकते हैं। इसके लिए 31 दिसंबर की शाम या 1 जनवरी की सुबह मंदिर जाकर भगवान से प्रार्थना करें। 

कैंडल लाइट डिनर करें प्लान 

आप घर पर ही फैमिली क साथ कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं। इसके लिए पूरे घर को सुंदर मोमबत्तियों व लैंप से सजाएं। आपको ये बाजार से आसानी से मिल जाएंगी। फिर अपनी और परिवार वालों की मनपसंद डिशेज बनाकर खाने का मजा लें। 

PunjabKesari

घर पर मूवी देखें

आप अपने घर पर ही मूवी देखने का प्लान बना सकती है। इसके लिए कोई अच्छी सी मूवी लगाकर कमरे की लाइट्स को बंद करके पॉपकॉर्न या स्वीट कॉर्न खाते हुए फिल्म देखें। इससे आपको सिनेमा जैसा फील आएगा। 

बोनफायर का लें मजा 

इसके लिए घर के अंदर या गार्डन में बोनफायर जलाकर उसके आसपास बैठ जाएं। फिर अंताक्षरी या ड्रम शराज खेलते हुए आग सेंकने का मजा लें। इससे आपकी खुशी दोगुनी होने के साथ ठंड से बचाव भी रहेगा। 

PunjabKesari

अलग-अलग खाने का लें मजा 

आप चाहे तो किसी रिश्तेदार या अपने घर मे पार्टी रख सकती है। साथ ही इसमें हर कोई अपने-अपने घर से डिश बना कर ले जाएं। इससे आपको हर घर के खाने का स्वाद मिलेगा। साथ ही किसी एक के ऊपर पार्टी का बोझ भी नहीं आएगा। 

बच्चों को गेम्स खिलाएं

नए साल का स्वागत करने के लिए आप गेम्स का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए आप शाम के समय बच्चों को अलग-अलग गेम्स खिलाएं। इससे आपके बच्चे खुश होंगे। साथ ही आपका टाइम पास हो जाएंगा। 

PunjabKesari

डांस पार्टी करें 

आने वाला नए साल का स्वागत हंसी-खुशी से करने के लिए डांस पार्टी अरेंज करें। इससे आपको अंदर से खुशी मिलेगी। साथ ही सभी के साथ अच्छे से घुलने-मिलने का मौका मिलेगा। 

PunjabKesari

केक काटें

नए साल में हर कोई एक-दूसरे का मुंह मीठा करवाकर बधाई देता है। ऐसे में आप भी रात को 12 बजने पर केक काट अपनी खुशी को जाहिर करें। इसके अलावा कुछ ओर भी मीठे में बना सकते हैं। 

 

PunjabKesari
आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 

Related News