29 APRMONDAY2024 5:42:43 AM
Nari

बाजार से खरीदना है मीठा और स्वादिष्ट कीवी तो फॉलो करें ये 3 Simple Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 04 Apr, 2023 03:33 PM
बाजार से खरीदना है मीठा और स्वादिष्ट कीवी तो फॉलो करें ये 3 Simple Tips

खट्टा-मीठा फल कीवी भी बहुत से लोगों की पहली पसंद होता है। खासकर गर्मी के मौसम में यह फल मार्केट में आपको आसानी से मिल जाएगा। परंतु कैसा कीवी स्वाद में अच्छा है इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है, क्योंकि सारे कीवी देखने में एक ही जैसे होते हैं। ऐसे में जब भी आप बाजार में कीवी खरीदने के लिए जाएं तो अच्छा और स्वादिष्ट कीवी खरीदने के लिए कुछ सिंपल टिप्स फॉलो कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

PunjabKesari

ऐसे परखें अच्छा कीवी 

कीवी खरीदने से पहले उसे अच्छे से परखें। कई बार सब्जी वाले अपनी बिक्री के लिए कोई पका हुआ कीवी निकालकर खिला देते हैं लेकिन आप कीवी को खरीदने से पहले दबाकर देखें। यदि कीवी बहुत ज्यादा आसानी से दब रहा है तो इसका अर्थ है कि वह अंदर से गला और बेस्वाद होगा। 

खूशबू से करें पहचान 

कीवी की खूशबू से भी आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि यह स्वाद में अच्छा है या नहीं। जिस कीवी से तेज खुशबू आती है तो इसका मतलब है कि वह अंदर से पका हुआ और मीठा होगा। इसलिए इसे खरीदते दौरान उसकी खूशबु को नजरअंदाज न करें। 

PunjabKesari

कीवी का छिलका 

अगर आपको कीवी वजन में बहुत ज्यादा भारी लग रहा है या उसका छिलका मोटा और सख्त है तो इसका मतलब है कि वह अच्छे से पका नहीं है। ऐसे में  कीवी को आगे और पीछे दोनों हिस्सों को देखकर लें। इसके अलावा अगर कीवी बहुत ज्यादा हरा लग रहा है और दबाकर दिखने पर भी सख्त दिख रहा है तो उसे बिल्कुल भी न खरीदें। 

PunjabKesari

Related News