27 APRSATURDAY2024 10:04:40 AM
Nari

पानी पीना पड़ा महंगा ! फिटनेस ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में ये Tiktoker हुई जानलेवा बीमारी का शिकार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Jul, 2023 06:21 PM
पानी पीना पड़ा महंगा ! फिटनेस ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में ये  Tiktoker हुई जानलेवा बीमारी का शिकार

हम सब ने सुना है कि पानी हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है, इससे शरीर के सारे toxins निकाल जाते हैं, लेकिन हाल ही में एक बहुत ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है जहां Canada के टिकटॉकर ने ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज के चक्कर में इतना पानी पी लिया कि उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद उसने खुद से फोटो पोस्ट कर घटना के बारे में बताया है।

PunjabKesari

सोशल मीडिया में 75 हार्ड चैलेंज किया था स्वीकार

खबरों की मानें तो टिकटॉकर मिशेल फेयरबर्न (Michelle Fairburn) कनाडा में रहती हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रचलित 75 हार्ड (75 Hard) चैलेंज को स्वीकार किया । इस चैलेंज में 75 दिनों तक एक रूटीन फॉलो करना होता है, जैसे सुबह जल्दी उठना, रोजाना एक्सरसाइज करना, बाहर का खाना ना खाना, अल्कोहल छोड़ना, रोज 10 मिनट कोई किताब पढ़ना। इस चैलेंज को स्वीकार करने वाले को प्रतिदिन पानी पीने की मात्रा भी बढ़ानी होती है और रोजाना अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना होता है। ठीक ऐसा ही मिशेल फेयरबर्न भी कर रही थीं।

PunjabKesari

कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा है, पर फिर धीरे- धीरे इस चैलेंज का उसके शरीर पर नेगेटिव असर होने लगा। करीब 12 दिनों तक लगातार 4 लीटर पानी पीने से मिशेल की तबीयत खराब होने लगी। उन्हें बार-बार बाथरूम जाना पड़ रहा था और अंदर से काफी कमजोरी महसूस हो रही थी। लिहाजा वो डॉक्टर के पास गईं। चेकअप करने के बाद पता चला की उन्हें सोडियम डेफिसिएंसी नाम की बीमारी हो गई है। इस बीमारी में शरीर में सोडियम की कमी हो जाती है।

PunjabKesari

सावधान रहें

हालांकि अब उनकी हालात बेहतर है। डॉक्टर ने मिशेल ने उन्हें रोजाना आधा लीटर से भी कम पानी पीने की सलाह दी और वो साथ में लगातार दवाएं भी ले रही हैं। वो बताती हैं कि ये बीमारी उनकी जान भी ले सकती थी।

Related News