24 JULWEDNESDAY2024 11:23:04 AM
Nari

इस बार का गंगा दशहरा है बेहद खास, इन राशि के जातकों को मिलेगी कष्टों से मुक्ति

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 08 Jun, 2024 05:18 PM
इस बार का गंगा दशहरा है बेहद खास,  इन राशि के जातकों को मिलेगी कष्टों से मुक्ति

नारी डेस्क: इस बार गंगा दशहरा ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि यानि के 16 जून, रविवार के दिन पुरे भारत में मनाया जाएगा। बता दें की इस त्यौहार को गंगावतरण के नाम से भी जाना जाता हैI हिंदू धर्म में इसका बहुत महत्तव माना जाता है। इस दिन गंगा नदी में स्नान किया जाता है। सिर्फ यही नहीं बल्कि धार्मिक मान्यता है कि गंगा दशहरा के दिन मां गंगा की विधिवत पूजा-आराधना करने से जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है और जाने-अनजाने में हुए पापों से मुक्ति मिलती है।

इस बार का गंगा दशहरा बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि इस दिन हस्त नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग का संयोग बनने जा रहा है। ऐसे में कुछ राशियों के लिए शुभ संयोग बनने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इन राशि वाले जातकों का अच्छा समय शुरू होने वाला है। सिर्फ यही नहीं बल्कि इन जातकों के लिए । इसी के साथ अब विस्तार से जानते हैं उन राशियों के बारे में-

मेष

गंगा दशहरा मेष वालों के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है। मां गंगा की कृपा से घर की आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी। व्यवसाय में अच्छा लाभ कमाएंगे। 

PunjabKesari

मिथुन

गंगा दशहरा से मिथुन वालों के जीवन में खुशियों का संचार होगा। आर्थिक लाभ होगा। बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाएंगे जिससे धन लाभ हो सकता है। पार्टनरशिप से भी फायदा होगा। 

PunjabKesari

कुंभ

गंगा दशहरा से कुंभ वालों का अच्छा समय शुरू होगा। पदोन्नति और वेतन में भी वृद्धि होगी। व्यापार में लाभ पाएंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। मां गंगा की कृपा से सेहत अच्छी रहेगी। 

इन सभी इसके साथ ही कारोबार का विस्तार हो सकता है और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। इसके अलावा इन जातकों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे, जिसका लाभ इन्हें लंबे समय तक मिलेगा।

गंगा दशहरा शुभ योग

इस साल गंगा दशहरा बहुत ही विशेष है, क्योंकि पंचांग के अनुसार, इस दिन हस्त नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और रवि योग का निर्माण हो रहा है। इतने सारे शुभ संयोग बनने की वजह से यह दिन अपने आप में बहुत भाग्यशाली बन गया है। अगर आप इस मौके पर देवी गंगा की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस तिथि पर उनकी विधिपूर्वक पूजा करें।

PunjabKesari

Related News