28 JUNTUESDAY2022 12:34:42 PM
Nari

शादी को अच्छे से करना है Enjoy तो होने वाली दुल्हन कर ले ये Tips फॉलो

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 May, 2022 02:15 PM
शादी को अच्छे से करना है Enjoy तो होने वाली दुल्हन कर ले ये Tips फॉलो

शादी हर किसी के लिए एक बहुत ही सुंदर एहसास होता है। लड़कियां अपनी शादी के दिन सुंदर दिखना चाहती हैं। लेकिन शादी जैसे-जैसे पास आने लगती हैं टैंशन भी बढ़ जाती है। ऐसे में आप शादी से पहले ही अपने काम खत्म कर लें। ताकि आप अपनी शादी के सारे फंक्शनस आराम से एन्जॉय कर सकें। शादी की भागदौड़ में अपना ख्याल भी अच्छे से रखें। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आप अपनी शादी को बहुत ही अच्छे से एन्जॉय कर सकती हैं। 

PunjabKesari

फाइनल टेस्टिंग कर लें 

आप शादी से पहले फाइनल टेस्टिंग जरुर करें। आप अपनी ड्रेस की फींटिंग देख लें ताकि शादी वाले दिन आपको कोई परेशानी न हो। आप जो शादी के लिए मेकअप करना चाहती हैं वो भी एक बार ट्राई करके देख लें। लुक के मुताबिक ही अाप अपनी ड्रेस का चयन करें। 

PunjabKesari

सैंडल भी डालकर देख लें

आप जो सैंडल शादी में डालने वाली हैं उसे भी ट्राई करके देख लें। शादी में अक्सर दुल्हन ऐसी सैंडल पहन लेती हैं जो उनके पैरों में लगना शुरु हो जाती हैं। आप हफ्ता पहले ही सैंडल के साथ कम्फर्टेबल  हो जाएं। ताकि शादी के दिन आपको चलने में कोई भी दिक्कत न हो। 

PunjabKesari

वैन्यू पर सामान भिजवा दें

आप सारा सामान पहले ही वैडिंग वैन्यू पर भिजवा दें। शादी के दिन बहुत सा सामान घर पर ही रह जाता है। जिसको लेने के लिए आपको बाद में भागदौड़ करनी पड़ती है। इससे आप अपनी शादी बिना किसी टैंशन के एन्जॉय कर सकेंगी। शादी भी बिना किसी निर्विघ्नं के एन्जॉय कर सकेंगे। 

PunjabKesari

वैडिंग प्लानर से कर लें बात 

आप शादी से पहली ही वैडिंग प्लानर से बात कर लें। आप अपनी शादी में जैसी भी डैकोरेशन चाहती हैं वैडिंग प्लानर से डिस्कस कर लें। ताकि बाद में कोई भी चीज बर्बाद न हो और शादी भी आपके अनुसार ही हो। 

PunjabKesari

सेफ्टी किट कर लें तैयार 

शादी से जुड़े सामान की एक लिस्ट तैयार कर लें। इससे यदि आपको एक सामान नहीं मिल रहा तो दूसरा जरुर रख लें। आप एक एमरजेंसी किट बना लें। ताकि शादी के समय आपको किसी भी सामान को ढूंढने में परेशानी न आए। 

PunjabKesari
 

Related News