14 JULSUNDAY2024 9:03:09 PM
Nari

क्या नवरात्रि में आपके सपने में भी आ रही है ये चीजें तो समझ जाएं बदलने वाली है किस्मत

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Mar, 2023 06:03 PM
क्या नवरात्रि में आपके सपने में भी आ रही है ये चीजें तो समझ जाएं बदलने वाली है किस्मत

इन दिनों नवरात्रि के पावन दिन चल रहे हैं। नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्रि में देवी दुर्गा के अलग-अलग स्वरुपों की पूजा की जाती हैं। वहीं मान्यताओं के अनुसार, नवरात्रि के दौरान सपने में कुछ चीजें दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यदि सपने में यह चीजें दिखें तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति की किस्मत बदलने वाली है। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर ऐसी कौन सी चीजें है जो आपका भाग्य बदल सकती हैं....

सुहाग की चीजें 

यदि आपको नवरात्रि के दिनों में सपने में सुहाग की कोई सामग्री दिख रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी शादी-शुदा जिंदगी खुशहाल रहेगी। शादीशुदा जीवन में मधुरता बढ़ने वाली है। इसके अलावा देवी मां की कृपा आप पर बनी रहेगी। 

PunjabKesari

दूध से बनी चीजें 

नवरात्रि में मां दुर्गा को दूध से बनी मिठाईयों का भोग लगाया जाता है। ऐसे में यदि आपको दूध से बनी कोई चीज दिखती है तो इसका अर्थ है कि आपको काम में सफलता मिलने वाली है। इसके अलावा आने वाले दिनों में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। करियर और कारोबाल में लाभ दौगुना हो सकता है। 

फल का दिखना 

नवरात्रि के दिनों में  यदि आपको सपने में कोई फल नजर आता है तो इसका अर्थ है कि यह खुशहाली का संकेत है। इसका अर्थ है कि देवी-दुर्गा किसी कार्य में आपको शुभ फल देने वाली हैं। कोई अच्छी सफलता आपको मिल सकती है। 

PunjabKesari

देवी को शेर पर सवार देखना

अगर आपको नवरात्रि के दिनों में सपने में मां दुर्गाशेर की सवारी करते हुए नजर आती हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी जिंदगी में जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं। यह इस बात का संकेत है कि आप जल्द ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने वाले हैं। जीवन में यदि कोई समस्या चल रही है तो इसका अर्थ है कि यह जल्द ही खत्म होंगी।  

चूड़ी खरीदना 

इन पावन दिनों में यदि सपने में आप चूड़ी खरीद रही हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन से विवाह संबंधी परेशानियां दूर होंगी। यदि आप लोगों को विवाह में कोई अड़चन आ रही है तो वह जल्दी ठीक होगी। इसके अलावा आपके लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है और शीघ्र विवाह भी हो सकता है। 

PunjabKesari

     


 

Related News