02 MAYTHURSDAY2024 10:40:20 AM
Nari

प्यार हुआ....पर इस वजह से पहले इकरार से घबराती हैं महिलाएं!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Sep, 2023 02:18 PM
प्यार हुआ....पर इस वजह से पहले इकरार से घबराती हैं महिलाएं!

वैसे तो लड़कियों का दिल ज्यादा sensitive होता है और उन्हें प्यार में जल्दी हो जाता है, पर वो अक्सर लड़के को प्रपोज  पहले नहीं करती, चाहे वो कितने ही प्यार में क्यों न हों?  इस मोर्डन जामने में भी प्यार का इजहार करने से पहले लड़कियां बजार बार सोचती हैं। वे चाहती हैं कि लड़का ये जिम्मेदारी उठाए। इसके पीछे ये 4 वजह होती हैं....

रिजेक्शन का डर

प्यार का इजहार करने पर ठुकराए जाने का डर हर किसी को होता है। लड़कियां नहीं चाहती हैं कि कभी उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। प्यार में रिजेक्शन लड़कियों के लिए इसी सदमें से कम नहीं होता है। इससे बाहर आने में उन्हें काफी समय लगता है। अगर लड़के ना कर देते हैं तो लड़कियों को अपना सेल्फ वर्थ भी कम लगता है।

PunjabKesari

स्पेशल फील करना

कई सारी स्टडीज में ये पाया गया है कि लड़कों की तुलना में लड़कियों को डेट के लिए पूछा जाना काफी पसंद आता है। इसी वजह से लड़कियां किसी लड़के को पहले प्रपोज नहीं करते हैं क्योंकि लड़कियां चाहती हैं कि उन्हें हमेशा फील कराया जाए। वे फील करती हैं कि उनके चाहने वाले काफी हैं। हर कोई इस तरह का महसूस करना चाहता है लेकिन लड़कियां खुद के लिए प्रॉयरिटी चाहती हैं। इसलिए वे पहले प्यार का इजहार से बचती हैं।

बोल्ड वाला टैग से बचती हैं

ऐसी लड़कियां जो पसंद के लड़के को पहले प्रपोज करती हैं, उन्हें बोल्ड का टैग दे दिया जाता है। यानी ऐसी लड़कियां मान लिया जाता है, जिसे आसानी से पाया जा सकता है। कोई भी लड़की इस तरह की सोच खुद के लिए बर्दाशत नहीं कर सकती हैं। इसलिए वे हमेशा हिंट देकर प्यार का इजहार करवाना चाहती हैं।

PunjabKesari

डेस्पेरेट का टैग नहीं चाहती

हमेशा से लड़के ही लड़कियों को अपनी दिल की बात बताते आए हैं। अगर लड़का अपने प्यार को पाने के लिए अलग- अलग की पसंद की चीजें करता है तो लोग उसे रोमांटिक कहते हैं, लेकिन अगर यही काम लड़की करे तो लोग उसे डेस्पेरेट तक कह देते हैं। यही सोचकर लड़कियां अपनी फीलिंग्स को दबाकर रखती हैं और कभी लड़के को प्रपोज नहीं करती।

PunjabKesari

Related News