20 APRSATURDAY2024 5:33:35 AM
Nari

पार्टनर के साथ घूमने के लिए भारत की इन जगहों पर करें रोमांटिक वेकेशन प्लान

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Jun, 2021 06:09 PM
पार्टनर के साथ घूमने के लिए भारत की इन जगहों पर करें रोमांटिक वेकेशन प्लान

मानसून ने दस्तक दे दी है। इस दौरान मौसम अच्छा व बेहद सुहावना होने से लोग बाहर कहीं घूमना पसंद करते हैं। वहीं मैरिड कपल्स खासतौर पर रोमांटिक वेकेशन का प्लान करते हैं। बात रोमांटिक स्पॉट की करें तो इसके लिए आपको भारत में ही कई बेस्ट जगह मिल जाएगी। वैसे तो कोरोना के कारण अभी पर्यटकों की संख्या में कमी है। मगर फिर भी आप कोरोना गाइडलाइंस का पालन करके अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको भारत के 4 फेमस रोमांटिक स्टॉप के बारे में बताते हैं...

वालपराई, तमिलनाडु

वालपराई, तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में बसा है। यह समुद्र तल से करीब 3500 फीट की ऊंचाई पर स्थित एक हिल स्टेशन है। वहीं रोमांटिक वेकेशन के लिए यह जगह बेहद फेमस है। ऐसे में आप पार्टनर के साथ घूमने के लिए वालपराई घूमने का प्लान कर सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कूर्ग, कर्नाटक

कॉफी शहर से मशहूर कूर्ग दक्षिण भारत के खूबसूरत शहरों में से एक गिना जाता है। खासतौर पर कपल्स के लिए यह परफेक्ट डेस्टिनेशन स्पॉट है। अगर आप न्यूली मैरिड है तो रोमांटिक वेकेशन के लिए यहां घूमने का प्लान कर सकती है। यहां पर अलग-अलग जगहों पर घूमकर व तस्वीरें खींचकर अपने इस ट्रिप को यादगार बना सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

डुआर्स, पश्चिम बंगाल

उत्तर और पूर्व भारत में बसा डुआर्स शहर एक परफेक्ट रोमांटिक डेस्टिनेशन है। हिमालय की गोद में बसा यह शहर अपनी खूबसूरती व प्राकृतिक नजारों के दुनियाभर में फेमस है। वहीं डुआर्स में आप एडवेंचर ट्रिप भी एन्जॉय कर सकते हैं। ऐसे में हर साल भारी मात्रा में पर्यटक घूमने व एन्जॉय करने के लिए यहां आते हैं। साथ ही रोमांटिक वेकेशन को यादगार बनाने के लिए यह बेस्ट जगह मानी गई है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कौसानी, उत्तराखंड

पार्टनर के साथ घूमने के लिए उत्तराखंड बेस्ट जगह मानी जाती है। वहीं अगर आप शांत व प्राकृतिक नजारों का मजा लेना चाहते हैं तो इसके लिए कसौनी गांव का प्लान बनाएं। खूबसूरत व प्राकृतिक गोद में स्थित यह गांव अल्मोड़ा जिले से करीब 53 किलोमीटर दूरी पर है। यहां से आप नंदा देवी पर्वत की चोटी का का खूबसूरत व अलौकिक नजारा देख सकते हैं। यहां पर आप और आपका पार्टनर अच्छे से एन्जॉय करने के साथ प्राकृतिक नजारों का दीदार कर सकते हैं।  

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News