08 SEPSUNDAY2024 10:01:56 AM
Nari

सूर्य देव को ये चीजें हैं बेहद प्रिय, रविवार को जरूर ले आएं घर

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 27 Jul, 2024 05:28 PM
सूर्य देव को ये चीजें हैं बेहद प्रिय, रविवार को जरूर ले आएं घर

नारी डेस्क: सूर्य देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए रविवार को विशेष चीजें घर में लाना और उनका पूजा में उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है। यहां कुछ चीजें हैं जो सूर्य देव को प्रिय होती हैं और जिन्हें रविवार को घर लाना या उनके साथ पूजा में शामिल करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके जीवन के कई कष्टों से छुटकारा मिल भी मिलेगा। 

सूरजमुखी के फूल

सूरजमुखी के फूल सूर्य देव की ऊर्जा और प्रकाश का प्रतीक होते हैं। ये न केवल सुंदर होते हैं बल्कि सूर्य देव की आराधना में भी महत्वपूर्ण होते हैं।रविवार को सूर्य देव के मंदिर में या घर के पूजा स्थल पर सूरजमुखी के फूल चढ़ाएं।

PunjabKesari

खीर या सत्तू

सूर्य देव को खीर या सत्तू अर्पित करना विशेष रूप से लाभकारी माना जाता है। खीर मिठास और ऊर्जा का प्रतीक है।रविवार को घर में खीर बनाकर सूर्य देव की पूजा में अर्पित करें या किसी जरूरतमंद को दान करें।

सूरजमुखी के बीज

सूरजमुखी के बीज सूर्य देव के प्रतीक होते हैं और इनका उपयोग पूजा में किया जाता है।सूरजमुखी के बीज को घर में लाकर पूजा में शामिल करें या इन्हें दान करें।

लाल रंग की वस्तुएं

लाल रंग सूर्य देव से जुड़ा हुआ माना जाता है। लाल रंग की वस्तुएं ऊर्जा और समृद्धि को बढ़ावा देती हैं। लाल रंग के फूल, वस्त्र या दीपक रविवार को पूजा स्थल पर रखें।

गाय का दूध

गाय का दूध एक पवित्र और आधिकारिक सामग्री है जो सूर्य देव को प्रिय है। रविवार को गाय के दूध से स्नान या पूजा सामग्री तैयार करें और इसे सूर्य देव को अर्पित करें।

PunjabKesari

चने का आटा

चने का आटा भी सूर्य देव को प्रिय माना जाता है। यह समृद्धि और सौभाग्य का प्रतीक है। चने का आटा से बनी मिठाई या पूड़ी बनाकर पूजा में अर्पित करें।

साल्वेट्स (फूलों की माला)

सूर्य देव को फूलों की माला अर्पित करना विशेष महत्व रखता है। घर के पूजा स्थल पर या सूर्य देव के मंदिर में फूलों की माला अर्पित करें।

लौंग और इलायची

लौंग और इलायची का उपयोग पूजा में खास स्थान रखता है और ये सूर्य देव को प्रिय होते हैं। पूजा के दौरान लौंग और इलायची को चढ़ाएं या हवन सामग्री में शामिल करें।

गाय के घी का दीपक

गाय के घी से बना दीपक सूर्य देव को बहुत प्रिय होता है। यह सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।रविवार को घर में गाय के घी का दीपक जलाएं और पूजा स्थल पर रखें।

PunjabKesari

मौर या पंख (पंख के बिछाने के लिए)

मौर का पंख भी सूर्य देव को प्रिय माना जाता है और इसे पूजा स्थल पर रखा जाता है। पूजा के दौरान मौर के पंख का उपयोग करें या इसे पूजा स्थल पर रखें।

इन चीजों को संडे को अपने घर में लाकर और सूर्य देव की पूजा में शामिल करके आप उनकी कृपा प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव कर सकते हैं। 

Related News